ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyLove Horoscope 18 May 2024 Rashifal Love and relationship Horoscope Today

18 May Love Horoscope: सिंह, मेष, कन्या, मिथुन, वृषभ, तुला वालों की लव लाइफ में होंगे बड़े बदलाव

Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

18 May Love Horoscope: सिंह, मेष, कन्या, मिथुन, वृषभ, तुला वालों की लव लाइफ में होंगे बड़े बदलाव
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

Love Horoscope, लव राशिफल 18 मई 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाह और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 18 मई को किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष राशि- सिंगल लोगों की किसी खास से मुलाकात होगी। लेकिन प्रपोज करने के लिए अभी 1-2 दिन का इंतजार करें। मैरिड लोगों को ऑफिस रोमांस से दूर रहना चाहिए। इससे नकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है। जो लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, उन्हें बातचीत के जरिए रिलेशनशिप के इश्यूज को दूर करना चाहिए।

कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, Venus की चाल बना देगी धनवान

वृषभ राशि- लव लाइफ में खुशहाली आएगी। पार्टनर का ख्याल रखें। वृष राशि के सिंगल जातकों को आज किसी खास व्यक्ति से प्यार हो सकता है। पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करें। रिलेशनशिप में किसी तीसरे का दखल ज्यादा न बढ़ने दें। साथी को कोई ऐसी बात न कहें, जिससे उनके दिल को ठेस पहुंचे। प्रेमी से अपनी फीलिंग्स खुलकर व्यक्त करें। 

मिथुन राशि- कुछ जातक रोमांटिक डिनर का प्लान बना सकते हैं और साथी संग मैरिज को लेकर डिस्कस कर सकते हैं। आज आप वीकेंड वेकेशन का भी प्लान बना सकते हैं।दिन की शुरुआत में सिंगल्स की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। आपको प्रपोजल का भी पॉजिटिव रिस्पान्स मिलेगा।

कर्क राशि- पार्टनर के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर करें। साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इससे साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। जिन लोगों का हाल ही में ब्रेकअप हुआ था, उनके पैच-अप हो सकता है। सिंगल जातकों की लव लाइफ में किसी स्पेशल की एंट्री होगी। ऑफिस रोमांस से दूर रहें। पर्सनल और प्रोफेशन ग्रोथ पर फोकस करें।

सिंह राशि- लव लाइफ में इगो के कारण डिस्टर्बेंस बढ़ेगी। रिलेशनशिप की दिक्कतों को समझदारी से सुलझाएं। कुछ जातकों के रिलेशनशिप को पैरेंट्स का सपोर्ट मिलेगा। सिंगल जातकों की किसी खास से मुलाकात होगी। कुछ जातकों की एक्स-पार्टनर से मुलाकात संभव है।  लेकिन मैरिड लोगों को ऐसा करने से बचना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि- लव लाइफ में इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें। पार्टनर से ऐसी को बात न कहें, जिससे उनके मन को ठेस पहुंचे या रिश्तों में गलतफहमी बढ़े। पार्टनर के विचारों का सम्मान करें। साथी से अपने इमोशन्स खुलकर व्यक्त करें। मैरिड लोगों के रिश्तों में खुशहाली आएगी। कुछ लोगों की एक्स-लवर से मुलाकात होगी। 

तुला राशि- आज रोमांटिक डिनर करने के लिए दिन अच्छा है, जहां आप इस वीकेंड छुट्टी की योजना भी बना सकते हैं। प्रेम संबंधी सभी मुद्दों को मैच्योर दृष्टिकोण के साथ संभालें। जिन प्रेमियों को लगता है कि रिश्ता सही रास्ते पर नहीं है, वे आज आखिरी डिसीजन ले सकते हैं। 

वृश्चिक राशि- लव लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति को डिसीजन न लेने दें। कुछ मैरिड महिलाओं को अपने जीवनसाथी के साथ परिवार संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। दिन खत्म होने से पहले इसका सॉल्यूशन निकालें। जो लोग नए रिश्ते में हैं उन्हें साथ में अधिक समय बिताने की आवश्यकता हो सकती है। रोमांटिक वीकेंड की योजना बनाएं या भावनाओं को शेयर करने के लिए एक साथ अधिक समय बिताएं। 

धनु राशि- रिश्ते को महत्व दें और उस प्रॉब्लम से बचें, जो प्रेम संबंध को तबह कर सकती है। धैर्य रखना समय की मांग है। कुछ धनु राशि वालों का पिछला अफेयर फिर से शुरू हो जाएगा लेकिन इसका असर आपके वर्तमान रिश्ते पर नहीं पड़ना चाहिए। कुछ महिलाओं को अपना रिलेशन टॉक्सिक लगेगा।

मोहिनी एकादशी 19 मई को, नोट करें मुहूर्त, पूजाविधि, कथा, मंत्र, उपाय

मकर राशि- प्रेम संबंध में चल रहे मुद्दों को सुलझाने के लिए प्रेमी की प्राइवसी में दखल न दें और यह भी ध्यान रखें कि आप क्लियर होकर बातचीत कर सकें। कुछ लॉंग डिस्टेंस के प्रेम संबंध रोमांटिक नहीं रहेंगे और उन्हें पटरी पर लाने के लिए अधिक कोशिश की आवश्यकता होगी। आपको पार्टनर से प्रोफेशनल सपोर्ट भी मिल सकता है।

कुंभ राशि- आज एक रोमांटिक डिनर पर अपनी फीलिंग्स का इजहार करें, जहाँ आप प्रेमी को माता-पिता से भी मिलवा सकते हैं। कुंभ राशि के जातकों को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से दूर रहना चाहिए। पार्टनर की बात सुनें और टकराव और बहस से दूर रहें। शादी के भी योग बन रहे हैं। एक-दूसरे को मोटिवेट करना चाहिए।

मीन राशि- अगर आप सिंगल हैं तो जल्द ही आप लंबे समय के लिए रिलेशनशिप में आने वाले हैं। आप रिश्ते के लिए पार्टनर के माता-पिता की मंजूरी की भी उम्मीद कर सकते हैं। दोनों पार्टनर रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए एक दिशा में काम करेंगे और पास्ट की सभी गलतफहमियों से बचने की कोशिश करेंगे।