ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyLove Horoscope 11 June 2024 aaj ka rashifal Love and relationship Horoscope Today

Love Horoscope: 11 जून को मेष, तुला, सिंह, वृश्चिक, कुंभ को मिलेंगे झटके या प्यार, पढ़ें लव राशिफल

Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 11 जून को मेष, तुला, सिंह, वृश्चिक, कुंभ को मिलेंगे झटके या प्यार, पढ़ें लव राशिफल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Love Horoscope, लव राशिफल 11 जून 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाह और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 11 जून को किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: आज का दिन आपको थोड़ा निराश कर सकता हैं। हो सकता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शुरुआत करना और चीजों को सामने आने देना चाहें, जो आपको अट्रैक्टिव लगता है। आज एक्साइटेड महसूस करने से न डरें क्योंकि इससे कुछ अच्छा होगा। यदि कमिटेड हैं, तो आज आप अपने रिश्ते में रोमांस बनाए रखने के लिए स्ट्रगल कर रहे होंगे।

आने वाले 30 दिन इन राशियों के लिए वरदान समान, Mangal का मेष गोचर देगा लाभ

वृषभ: आज अपने जीवन के नजरिए को बदलें। प्यार के बड़े सवालों पर विचार करें। उन लोगों के बारे में सोचें, जो आपके जीवन हमेशा साथ रहे हैं।अपने एक्सपीरियंस से सीखने की कोशिश करें। भविष्य के लिए आप क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए अपनी फीलिंग्स ओर नजर रखें।

मिथुन: आज कुछ झटके खाने के लिए तैयार रहें क्योंकि कुछ रहस्य खुल सकते हैं। लव लाइफ को कैसे देखा जाए यह जानना दिलचस्प होगा। पिछला कनेक्शन आपके प्रति पार्टनर की केयर को दर्शा सकता है, या आपका वर्तमान कनेक्शन आपसे कुछ छिपा सकता है। इन रहस्यों को स्वीकार करें। इससे आपको आपके प्रेम जीवन के बारे में कई जानकारी मिल सकती है। जिन लोगों से आप प्यार करते हैं, उन्हें समझने का सही तरीका खोजें।

कर्क: यह फिर से शुरुआत करने और अपने जीवन में रौशनी लाने का अच्छा दिन है। किसी दोस्त को कॉल करें और उससे बात करें। इससे आपको खुशी मिलेगी। आपके आस-पास पाई जाने वाली छोटी-छोटी चीजों से भी आइडिया मिलना संभव है। इस तरह की हरकतें मूड में बदलाव ला सकती हैं। रिश्ते में पॉजिटिव बदलाव एक्सेप्ट करें। 

Budh 54 दिनों तक मार्गी, 3 राशियों को मिलेगा पैसा-प्रमोशन

सिंह: आज किसी खास दोस्त से आपकी बहस हो सकती है जिसे आप थोड़ा स्ट्रेस फील भी करेंगे। कलह क्लेश के चलते हैं आप चिड़चिड़ा महसूस करेंगे इसका सर आपके काम पर भी पड़ सकता है। जीवन के पॉजिटिव पहलू पर गौर करें। आपको अपने पार्टनर के साथ बिताए गए पाल की याद आ सकती है। बेवजह के प्रेशर को कम करें और अपने रिलेशन को स्ट्रांग बनाएं।

कन्या: आज बेहद खास दिन है, जिसका आप इंतजार कर रहे थे। आज अपने क्रश के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर करें। आज ग्रहों की स्थिति आपके फेवर में है। इसलिए आप जो भी कहना या करना चाहें कर सकते हैं। आप कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे और अपनी फिलिंग्स को अच्छी तरह एक्सप्रेस कर सकेंगे। ज्यादा वेट न करें, अपने दिल की सुनें।

तुला: आपको अपने पार्टनर के साथ कम्युनिकेट करने में दिक्कत हो सकती है। हो सकता है आप दोनों के विचार मेल ना खाएं इस वजह से थोड़ी अर्बन की स्थिति बन सकती है सितारे आपको सलाह देते हैं बिना इंतजार किए, प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए कदम उठाएं। बिना ज्यादा सोच विचार के आप जो फील कर रहे हैं वो बताएं।

कल से इन राशियों के अच्छे दिन शुरू, Venus की चाल बनाएगी धनवान

वृश्चिक: आज आपका रिलेशनशिप स्टेटस बदल सकता है। लोग आपके रिलेशनशिप के बारे में क्या सोचते हैं इस बारे में बहुत ज्यादा न सोचें। क्या फर्क पड़ता है? बस आपको अपनी खुशी का ख्याल रखना चाहिए। अपने रिलेशन को स्ट्रांग बनाए रखने पर ध्यान दें।

धनु: अनमैरिड लोगों को कोई व्यक्ति पसंद आ सकता है। नए लोगों से मिलने जुलने से न कतराएं। अपनी नई फिलिंग्स को नजरअंदाज भी ना करें। प्यार में जल्दबाजी की जरूरत नहीं है। ज्यादा एक्सपेक्टेशन रखने से तकलीफ होती है। ओवरथिंक ना करें, प्रक्रिया को इंजॉय करें। भरोसा रखें, यूनिवर्स आपके लिए कुछ अच्छा प्लान कर रहा है।

मकर: आज यूनिवर्स आपको सलाह देता है कि अपनी वैल्यू को पहचानें। आप दूसरों के अप्रूवल की चिंता कर रहे हैं। आपको भरोसा करना होगा कि आप प्यार करने के लायक हैं। खुद पर ध्यान दें और अपनी जर्नी को लेकर प्राउड फील करें। ऐसी एक्टिविटी ट्राई करें, जिससे आपको अच्छा फील हो। नए कनेक्शन बनाने के लिए तैयार रहें।

कुंभ: बहुत ज्यादा जल्दीबाजी ना करें क्योंकि इससे मिसअंडरस्टैंडिंग बढ़ सकती है। प्रॉब्लम्स को लेकर बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसी कोई भी चीज नहीं है, जिसे आप सॉल्व न कर सकें। बस अपनी डिप्लोमेटिक स्किल पर भरोसा रखें। अपने रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को खुश रखने के नए तरीके ढूंढे। एक दूसरे को रिस्पेक्ट दें। एक दूसरे की जरूरतों को भी सुनें।

मीन: आज आप अपने पार्टनर के साथ इंटीमेट वक्त गुजरेंगे। कई बार काम के चलते हमें पर्सनल लाइफ में प्लांस को बदलना पड़ता है। इसलिए आपको पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाने की काफी ज्यादा जरूरत है। अगर आप दोनों एक साथ कोई इवेंट या फंक्शन नहीं अटैंड कर पा रहे हैं तो ऑनलाइन या फोन कॉल के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ने की कोशिश करें।