DA Image
25 नवंबर, 2020|12:14|IST

अगली स्टोरी

बुधवार को गाय को खिलाएं हरा चारा, हर समस्या हो जाएगी दूर

बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान श्रीगणेश का दिन है। इस दिन भगवान श्रीगणेश की आराधना से उनकी कृपा प्राप्त होती है। बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश के मंदिर में अवश्य जाएं और उन्हें लड्डू का भोग लगाएं। भगवान श्रीगणेश की उपासना से दरिद्रता दूर होती है। सौभाग्य की प्राप्ति होती है। यदि जीवन में बहुत परेशनियां चल रही हैं तो मान्यता है कि बुधवार के दिन किसी हाथी या गाय को हरा चारा खिलाने से समस्त समस्याएं दूर हो जाती हैं।

भगवान श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने से घर में सुख-शांति और समृद्ध‍ि आती है। बुधवार के दिन अपने घर में भगवान गणपति की स्थापना करें। घर में सफेद रंग की भगवान गणपति की मूर्ति लाएं। ऐसा करने से घर-परिवार पर आई विपत्ति या तंत्र शक्तियों का प्रभाव समाप्त हो जाता है। घर में मौजूद समस्त नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। भगवान श्रीगणेश को जो भी अर्पित करें तो उसमें हरा रंग अवश्य होना चाहिए। हर बुधवार जरूरतमंदों को हरी मूंग का दान अवश्य करें। बुधवार रात सोते समय तांबे के बर्तन में पानी भरें और सुबह उस जल को ग्रहण करें। बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश की पूजा से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। अटके हुए कार्य बन जाते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।