DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्ममंगलवार को इन राशि वालों पर रहेगी बजरंगबली की विशेष कृपा, ज्योतिषाचार्य से जानिए 19 अक्टूबर का राशिफल

मंगलवार को इन राशि वालों पर रहेगी बजरंगबली की विशेष कृपा, ज्योतिषाचार्य से जानिए 19 अक्टूबर का राशिफल

पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Tue, 19 Oct 2021 08:43 AM
मंगलवार को इन राशि वालों पर रहेगी बजरंगबली की विशेष कृपा, ज्योतिषाचार्य से जानिए 19 अक्टूबर का राशिफल

Horoscope Rashifal 19 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 19 अक्टूबर को मंगलवार है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 19 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

करवा चौथ 2021 बन रहा ये शुभ संयोग, व्रती महिलाएं इन बातों का रखें खास ध्यान

वृष राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन राशि

  • संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। 

कर्क राशि

  • मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। आत्‍मसंयत रहें। 

शरद पूर्णिमा पर पंचांग भेद, जानिए सही डेट, पूजन का शुभ मुहूर्त, व्रत नियम और सावधानी

सिंह राशि

  • निराशा एवं असन्तोष के भाव मन में रहेंगे। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। वाहन सुख में कमी आएगी। मन परेशान हो सकता है। माता से धन की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि

  • आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु अतिउत्साही होने से बचें। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। खर्च बढ़ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

तुला राशि

  • मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। कारोबार में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। शैक्षिक कार्य में सफलता मिलेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

  • बातचीत में सन्तुलित रहें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। तनाव से बचें। 

धनु राशि 

  • क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अति उत्‍साही होने से बचें।

18 अक्टूबर से इन राशियों पर रहेगी बुध और गुरु की कृपा, देखें क्या आपका भी बदलने वाला है भाग्य

मकर राशि

  • आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। आलस्य भी हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। आत्‍मसंयत रहें। आय में व्‍यवधान एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। शीत रोगों से पीड़ित हो सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि

  • मन में निराशा के भाव आ सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। पारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्‍साह रहेगा। 

Sun transit in libra 2021 : सूर्य ने किया तुला राशि में प्रवेश, जानें मेष से लेकर मीन राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

मीन राशि

  • मानसिक शान्ति रहेगी। फिर भी संयत रहें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। लेकिन बातचीत में संतुलन बनाए रखें। किसी मित्र के सहयेाग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा।
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें