Like a magnet this plant bring money in the house it is called money tree - चुंबक की तरह घर में पैसा खींचता है ये पौधा, कहा जाता है मनी ट्री DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुंबक की तरह घर में पैसा खींचता है ये पौधा, कहा जाता है मनी ट्री

यूं तो पैसे कमाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, मगर कई बार ऐसा होता है कि ऐसा करने के बावजूद घर में तंगहाली ही बनी रहती है। इसके लिए कई वास्तु उपाय हैं। अक्सर यह भी कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाकर देखो, क्योंकि यह काफी प्रचलित है और ज्यादातर घरों में आपको मिल भी जाएगा। मगर क्या आपने कभी क्रासुला पौधे का नाम सुना है? इसे मनी ट्री कहा जाता है।

बुरे वक्त के दौर से गुजर रहे हैं, तो घर में लाएं फेंग्शुई गैजेट ऊंट

कम जगह में उगने वाला क्रासुला पौधाघर के भीतर छांव में भी पनप सकता है
इस तरह से हमारे यहां वास्तु शास्त्र होता है, वैसे ही चीन में फेंग शुई की विद्या है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचने लगता है। इस पौधे को ही क्रासुला कहते हैं और यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं, मगर हाथ लगाने से मखमली एहसास होता है। इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और न ही पूरी तरह से पीला। यह दोनों रंगों से मिश्रित होती हैं। मगर अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होतीं जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

फेंग्शुई टिप्स: संबंधों में खुशहाली लाएंगी फेंग्शुई तितलियां

जहां तक देखभाल की बात है तो मनी प्लांट की तरह इस पौधे के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं। अब अगर धन प्राप्ति की बात करें तो फेंग शुई के अनुसार क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Like a magnet this plant bring money in the house it is called money tree