DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  हर लड़ाई में जीत हासिल करके ही रहते हैं ये चार राशि वाले
पंचांग-पुराण

हर लड़ाई में जीत हासिल करके ही रहते हैं ये चार राशि वाले

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Tue, 15 Jun 2021 05:26 AM
हर लड़ाई में जीत हासिल करके ही रहते हैं ये चार राशि वाले

कुछ लोग होते हैं जो बहस करने में विश्वास नहीं करते। जब तक मुमकिन होता है ये लोग बहस के मुद्दों को टालते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बहस का कोई मौका अपने हाथ से नहीं जाने देते हैं। जिस भी बहस में ये पड़ जाते हैं, उसमें अपनी बात सही मनवाकर ही मानते हैं। आइए जानते हैं कौन से होते हैं ऐसे राशि वाले जो हर लड़ाई या बहस में जीतकर ही मानते हैं: 

मेष राशि: इस राशि के लोग हमेशा हर चीज में आगे रहना पसंद करते हैं। ये लोग मानते हैं कि ये ही बेस्ट हैं। अपनी बात को सही साबित करने के लिए ये लोग लॉजिकल बात करते हैं। 

मिथुन: मिथुन राशि के लोग बहुत ही जल्दी लोगों से घुलते मिलते हैं और हमेशा नई चीजें सीखने में विश्वास करते हैं। इसलिए ये लोग हर चीज में आगे रहते हैं और लोग मानते हैं कि इन्हें अधिकतर चीजों के बारे में जानकारी है। अपनी बात को सही मनवाने के लिए ये हर चीज करते हैं, फिर चाहे एक लॉजिकल बहस हो या फिर दूसरे को अपने तर्कों से प्रभावित करना। 

कम उम्र में ही ये राशि वाले पा लेते हैं सफल मुकाम, नहीं होती दौलत की कमी

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोग भी अपने दुश्मनों से लड़ना और जीतना अच्छे से जानते हैं। ये हर बात का करारा जवाब देते हैं और सामने वालों को बात मनवाकर ही मानते हैं।

कुंभ राशि: इस राशि के लोग सामने वाले की बात को बहुत ध्यान से सुनते हैं और इसी दौरान बहस के लिए अपना मुद्दा बनाते हैं। ये लोग पहले साधारण तौर पर अपना पक्ष रखते हैं, अगर इनकी बात नहीं मानी जाती, तब ये लोग बहस करते हैं। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  
 

संबंधित खबरें