DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीवन में सभी सुख को प्राप्त करता है ऐसा व्यक्ति

केतु पर्वत

हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों पर बनी लकीरों, चिन्हों और पर्वत देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में कई बातें पता चलती है। पंडित दयाशंकर त्रिपाठी के अनुसार हथेली में केतु पर्वत का भी विशेष महत्‍व है। मणिबंद शुक्र और चंद्र के बीच होता है। जातक के जीवन में इनका प्रभाव सुख-सुविधा, बैंक बैलेंस और भौतिक उन्‍नति से होता है। इस ग्रह की दृष्टि जातक के जीवन पर पांच वर्ष से 20 वर्ष तक होती है। अगर जातक के हाथ में केतु पर्वत विकसित है और जातक की भाग्य रेखा साफ़ है तो जातक अपने जीवन में सभी सुख भोगता है। ऐसे जातक गरीब घर में भी जन्‍म लेकर अपने जीवन में अच्छी प्रगति करते देखे गए हैं।

इसी कारण हाथ में केतु को बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है। जिनके हाथ में केतु अच्‍छी अवस्‍था में विकसित होता है वे जीवन में तरक्‍की करते हैं। अगर हाथ में केतु पर्वत कमजोर हो और भाग्य रेखा भी कुछ खास न हो तो जातक अपने जीवन में ज्यादा तरक्की नहीं कर पाता और अपने यौवनकाल तक का समय गरीबी में बीतता है।  अगर जातक के केतु पर्वत पर क्रॉस का चिह्न होता है तो वे जातक बचपन में बीमार रहते है या उनकी पढ़ाई अच्छे से नहीं हो पाती। इससे वे पिछड़ जाते हैं।

(इस आलेख में दी गईं जानकारियां हस्तरेखा और सामुद्रिक शास्त्र की पुस्तकों और विशेषज्ञों की सलाह पर आधारित हैं, हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं )

हस्तरेखाः अगर हथेली में हैं ये निशान तो आपके पास हो सकती है सुपर पावर

आपकी लव लाइफ के बारे में कई बातें बताती है हार्ट लाइन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ketu mountain on palm has special effect according to palmistry
Astro Buddy