keep patience to get success in life - सक्सेस मंत्र: धैर्य से काम लेंगे तो हर परेशानी दूर हो सकती है DA Image
19 नबम्बर, 2019|6:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सक्सेस मंत्र: धैर्य से काम लेंगे तो हर परेशानी दूर हो सकती है

success story

एक रेस्टोरेंट में कॉकरोच उड़कर आया और एक महिला पर बैठ गया। महिला कॉकरोच देखकर चिल्लाने लगी वह डर चुकी थी। उसके चेहरे पर खौफ था। कांपते हुए होठ के साथ अपने दोनों हातो की सहायता से कॉकरोच से पीछा छुड़ाना चाहती थी।

उसकी प्रतिक्रिया से सभी वहां भयभीत हो गए। महिला ने किसी तरह कॉकरोच को खुद से दूर किया लेकिन वो उड़ कर दूसरी महिला पर बैठ गया। अब यह ड्रामा जारी रखने की बारी दूसरी महिला की थी। उसे बचाने के लिए पास खड़ा वेटर आगे बढ़ा। तभी महिला ने कोशिश करते हुए कॉकरोच को भगाने की कोशिश की और वह सफल हुई, अब वह कॉकरोच उड़कर वेटर की शर्ट पर आकर बैठ गया।

लेकिन वेटर घबराने की बजाये शांत खड़ा रहा और कॉकरोच की हरकतों को अपने शर्ट पर देखता रहा। जब कॉकरोच पूरी तरह शांत हो गया तो वेटर ने उसे अपनी उंगलियों से पकड़ा और उसे रेस्टोरेंट से बाहर फेंक दिया। 

क्या वह कॉकरोच इस घटना के लिए जिम्मेदार था? कॉकरोच नहीं था बल्कि उन लोगों की परिस्थिती को संभालने की अक्षमता थी, जिसने उन महिलाओं को परेशान किया।

वैसे ही  प्रॉब्लम से ज्यादा, आपकी उस प्रॉब्लम के प्रति प्रतिक्रिया आपके जीवन में परेशानी पैदा करती है। इसलिए धैर्य से काम लें और उस परिस्थिती से बाहर निकलने का सोचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:keep patience to get success in life