ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyKartik Purnima 2023 auspicious shubh sanyog will give positive results to these zodiac sign

कार्तिक पूर्णिमा पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, धन-धान्य से भरा रहेगा भंडार

Kartik Purnima 2023 Date: इस साल 27 नवंबर 2023 को कार्तिक पूर्णिमा है। इस दिन विष्णुजी का पूजा की जाती है। इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर बन रहे शुभ योग से कुछ राशियों के सुखद समय की शुरुआत होगी।

कार्तिक पूर्णिमा पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, धन-धान्य से भरा रहेगा भंडार
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

Kartik Purnima 2023: हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा का बड़ा महत्व है। हर साल कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को कार्तिक पूर्णिमा मनाया जाता है। इस साल 27 नवंबर 2023 को कार्तिक पूर्णिमा मनाई जाएगी। इस दिन सत्यनारायण भगवान की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन श्रीहरि  मत्स्य अवतार में नदी में निवास करते हैं। इसलिए कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर स्नान-दान करने से अक्षय फलों की प्राप्ति होती है। इस साल कार्तिक पूर्णिमा के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और द्विपुष्कर योग बनने जा रहा है, जिससे 4 राशियों को बेहद लाभ होने वाला है। 

वृषभ राशि: कार्तिक पूर्णिमा पर बन रहे शुभ संयोग से वृष राशि वालों शुभ फलों की प्राप्ति होगी।नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। अध्यात्म में मन लगेगा और दान-पुण्य की इच्छा बढ़ेगी। घर में खुशियों का माहौल होगा और सुखद समय गुजारेंगे।

मिथुन राशि: कार्तिक पूर्णिमा पर सर्वार्थ सिद्धि योग के शुभ प्रभावों से मिथुन राशि वालों के सुखद समय की शुरुआत होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। नौकरी में प्रमोशन के चांसेस हैं। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कन्या राशि : कार्तिक पूर्णिमा के दिन कन्या राशि वालों को विष्णुजी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। इस दिन से कन्या राशि वालों के अच्छे दिन की शुरुआत होगी। व्यापार में धन-दौलत में वृद्धि होगी। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। धन की तंगी दूर होगी और मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि : कार्तिक पूर्णिमा पर सर्वार्थ सिद्धि योग और द्विपुष्कर योग के शुभ प्रभाव से तुला राशि वालों के धन लाभ के नए मार्ग बनेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे। कारोबार में मुनाफा होगा और वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें