DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह रिश्ता है बेहद खास, ऐसे घोलें नई मिठास

पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का बंधन माना जाता है। इस रिश्ते को पति-पत्नी को जीवनभर निभाना होता है। अगर यह रिश्ता कमजोर पड़ने लगे या एक दूसरे से विश्वास कम होने लगे तो जिंदगी से सारी खुशियां जाने लगती हैं। करवाचौथ के अवसर पर आइए जानते हैं वैवाहिक जीवन को नई खुशियों से भरने के आसान से वास्तु उपाय।

अगर पति-पत्नी के बीच प्रेम कम हो रहा हो तो पत्नी को केले के वृक्ष का पूजन करना चाहिए। भगवान शिव-माता पार्वती की पूजा अर्चना करें। माना जाता है कि जो महिला अपने घर में नित्य तुलसी के पौधे की पूजा करती है, उसे सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है। शयनकक्ष से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए शयनकक्ष के द्वार पर शाम के समय थोड़ा-सा कपूर जलाएं। शयनकक्ष में कभी भी झूठे बर्तन न रखें। इसके प्रभाव से घर की स्त्री का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और परिवार में क्लेश बना रहता है। शयनकक्ष में किसी भी प्रकार का पौधा न रखें और न ही बेडरूम में देवी-देवता की तस्वीर लगाएं। पति-पत्नी की मुस्कुराती हुई तस्वीर शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं। इससे रिश्तों में हमेशा मिठास बनी रहती है। यदि घर में कोई पालतू पशु है तो उसे कभी भी बेड पर न लाएं। अपने बेड पर किसी और को सोने न दें।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karavachoth