Hindi Newsधर्म न्यूज़Jupiter-Venus Conjunction In Taurus on 19 May 2024 will make gajlakshami rajyog these zodiac will get financial success

गुरु-शुक्र बनाएंगे गजलक्ष्मी राजयोग, इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, होगी धन वर्षा

Jupiter-Venus Conjunction In Taurus : मई महीने में गुरु-शुक्र की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। जिसके शुभ प्रभाव मेष समेत कुछ राशियों के बेहद शुभ फल मिलेंगे और सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 May 2024 06:49 PM
हमें फॉलो करें

Guru-Shukra Yuti In Taurus : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसके शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, देवगुरु बृहस्पति 1 मई को दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इसके बाद  19 मई 2024 को सुबह 8 बजकर 51 मिनट पर शुक्र ग्रह वृष राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 12 साल बाद वृषभ राशि में गुरु-शुक्र की युति होने जा रहे हैं। जिससे गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। मई में गुरु-शुक्र के अद्भुत संयोग से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। आइए जानते हैं गजलक्ष्मी राजयोग से किन राशियों का चमकेगा भाग्य ?

मेष राशि : गजलक्ष्मी राजयोग के प्रभाव से मेष राशि वालों के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। कार्यों के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। व्यापार में बढ़ोत्तरी के कई अवसर मिलेंगे। कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि :  वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। व्यापार में विस्तार होगा। मां लक्ष्मी की कृपा से धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे।  आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मकर राशि : प्रेम-संबंधों मधुरता आएगी। वाणी में सौम्यता आएगी। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। आय में इजाफा होगा। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से मुक्ति मिलेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें