ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyJupiter Transit tauras Zodiac Alert libra horoscope rashifal prediction for May 2025

Jupiter Transit Zodiac Alert: तुला राशि वालों को अचानक धन लाभ की स्थिति, परेशानियां भी साथ-साथ बढ़ेंगी

Jupiter Transit Zodiac Alert libra horoscope आज बुधवार को दिन में 9:50 प्रातः देव गुरु बृहस्पति अपने मित्र ग्रह मंगल की राशि मेष को छोड़कर दैत्य गुरु शुक्र की राशि वृष में प्रवेश  हो रहा है। वृष राशि

Jupiter Transit Zodiac Alert: तुला राशि वालों को अचानक धन लाभ की स्थिति, परेशानियां भी साथ-साथ बढ़ेंगी
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद डॉ दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

आज बुधवार को दिन में 9:50 प्रातः देव गुरु बृहस्पति अपने मित्र ग्रह मंगल की राशि मेष को छोड़कर दैत्य गुरु शुक्र की राशि वृष में प्रवेश  हो रहा है। वृष राशि में बृहस्पति लगभग एक साल यानी 14 मई 2025 तक रहकर सभी को प्रभावित करेंगे। आइए जानते हैं इसका तुला राशि पर क्या प्रभाव होगा। इसके अलावा गुरु के प्रभाव को देखते हुए आप क्या उपाय करें, जिससे आपको सफलता मिले, ये उपाय भी आप ज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी से जान लें।

तुला :- तुला राशि एवं तुला लग्न के लिए देवगुरु बृहस्पति तृतीय एवं छठे भाव के कारक होकर अष्टम भाव में गोचर करेंगे। परिणाम स्वरूप भाई बहनों को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में सामान्य अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्य करने की इच्छा में थोड़ा अवरोध उत्पन्न हो सकता है। पुराने रोगों का समन होगा । शत्रुओं पर विजय की स्थिति प्राप्त होगी। मुकदमा आदि में विजय का संयोग बनेगा। अति घनिष्ठ व्यक्ति से चल रहेगा विवाद या मन मुटाव समाप्त होंगे। पेशाब संबंधित समस्या तनाव उत्पन्न कर सकता है। पेट की आंतरिक समस्या भी तनाव दे सकता है। अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। बृहस्पति की पंचम दृष्टि कन्या राशि व्यय भाव पर होगा। परिणाम स्वरुप अचानक खर्च में वृद्धि। दूरस्थ यात्राओं का योग बनेगा। आंखों की समस्या के कारण धन खर्च होगा। भोग विलासिता पर खर्च बढ़ेगा। धार्मिक यात्राओं पर खर्च बढ़ सकता है। धार्मिक कार्यों पर भी खर्च बढ़ सकता है। बृहस्पति की सप्तम दृष्टि वृश्चिक राशि धन भाव पर होगी। परिणाम स्वरुप वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सकारात्मक समय रहेगा। पारिवारिक कार्यों में प्रगति की स्थिति बनेगी। धन संबंधित कार्यों में प्रगति होगा । धन संग्रह में सफलता प्राप्त होगी । सेल्स मार्केट, वकालत अथवा बिचौलिए के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। बृहस्पति की नवम दृष्टि मकर राशि चतुर्थ भाव पर होगा। फल स्वरुप गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि होगा। माता के सुख सानिध्य स्नेहा में वृद्धि होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। अचल संपत्ति का लाभ प्राप्त हो सकता है। सीने की तकलीफ में सुधार होगा। आत्म बल का विकास होगा। पारिवारिक प्रसन्नता में वृद्धि होगी।
उपाय :- बृहस्पति के शुभता में वृद्धि के लिए दो हल्दी की गांठ एवं सवा सौ ग्राम चने की दाल किसी भी मंदिर में दान करते रहें।