ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyJupiter Rise Horoscope 2024 Jupiter will rise on 6 june will give auspicious result to these zodiac know future predictions

1 माह बाद गुरु उदय होकर बनाएंगे 'केंद्र त्रिकोण राजयोग', इन 4 राशियों पर होगी अपार धन वर्षा

Guru Tara Uday in June 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 7 मई 2024 को गुरु का तारा अस्त हो चुका है और करीब 1 माह बाद गुरु का तारा उदय होने से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

1 माह बाद गुरु उदय होकर बनाएंगे 'केंद्र त्रिकोण राजयोग', इन 4 राशियों पर होगी अपार धन वर्षा
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Guru Uday Horoscope 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि, नक्षत्र परिवर्तन,उदय और अस्त होने की घटना बेहद महत्वपूर्ण मानी गई है। मान्यता है कि इसका शुभ-अशुभ प्रभाव जनमानस पर भी पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, 7 मई 2024 को शाम 7 बजकर 36 मिनट पर देवगुरु बृहस्पति का तारा अस्त हो चुका है। करीब 1 माह बाद 6 जून 2024 को सुबह  4 बजकर 36 मिनट पर गुरु का तारा उदय होगा। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, गुरु का तारा उदय होने से केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा। जिसके शुभ प्रभाव से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। मान्यता है कि केंद्र त्रिकोण राजयोग के प्रभाव से करियर की परेशानियां दूर होती हैं। आय में इजाफा होता है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। आइए जानते हैं उदित गुरु किन राशियों की चमकाएंगे किस्मत...

मेष राशि : वाणी में सौम्यता आएगी। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी।  नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी।

कन्या राशि : करियर में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी-कारोबार में आने वाली परेशानियां दूर होंगी। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। कार्यों के उम्मीद से भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। व्यापार में तरक्की करेंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु राशि : भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कानूनी मामलों में जीत आपकी होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन बचत के नए सोर्स बनेंगे। आमदनी के नए सोर्स बनेंगे। ऑफिस में कार्यों की प्रशंसा होगी। भूमि या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।