DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरु ने बदली चाल, इन राशि वालों के लौटेंगे अच्छे दिन

jupiter

गुरु ग्रह को कुंडली में सुख, समृद्धि और खुशहाली का कारक माना जाता है। पिछले 4 महीने से गुरु तुला राशि में वक्री यानी उलटी चाल चल रहे थे। अब मंगलवार यानी 10 जुलाई को रात 11 बजकर 32 मिनट से गुरु की तुला राशि में सीधी चाल शुरू हो गई है। इसी चाल से चलते हुए अब 11 अक्टूबर को तुला राशि से निकलकर गुरु वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। आने वाले इन चार महीनों में गुरु की सीधी चाल ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुभ है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिनकी इस दौरान रहेगी बल्ले-बल्ले : 

मेष : गुरु के प्रभाव से आपके जीवन की नई शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान शुरू किए गए नए काम और योजनाओं में सफलता मिलने के योग हैं। फिलहाल आपको सतर्क रहकर बस अपने आसपास मौजूद अवसरों की पहचान करनी है, ताकि मनचाहा लाभ मिल सके।

वृषभ : अपने काम से संबंधित अहम लोगों से सही नजरिये से मिलेंगे तो सफलता जरूर आपके कदम चूमेगी। यह समय आपके लिए नए प्रयोग करने के लिए सबसे सही है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की बातें ध्यान से सुनने का लाभ होगा। आनेवाले दिनों में भावनात्मक रूप से खुद को ज्यादा मजबूत महसूस करेंगे।

मिथुन : किसी तरह के शोध कार्यों से जुड़े लोगों को किसी अहम खोज का श्रेय प्राप्त हो सकता है। इस समय किए गए करियर संबंधी फैसलों में सफलता मिलने के योग हैं। अविवाहित जातकों के लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क : आर्थिक स्थिति से जुड़े फैसले लेने के लिए फिलहाल अनुकूल समय है। सही और भरोसेमंद फैसला लेने का आपका स्वभाव आपको किसी भी तरह की आर्थिक हानि से बचाएगा। पुराने व भरोसेमंद दोस्तों के अनुभव से आप काफी कुछ लाभ कमा पाएंगे।

सिंह : इस दौरान आपके द्वारा लिए गए कुछ बड़े फैसले सही साबित होंगे और आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। करियर में आप अपने सहयोगियों तक अपने विचार पहले से अधिक स्पष्ट तरीके से पहुंचा पाएंगे। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे।

कन्या : आपको अपनी ऊर्जा का सही दिशा में इस्तेमाल करना सीखना होगा। आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व आपको अपनी असल क्षमता की पहचान कराएगा। निजी जीवन में संतुलित रहने की आवश्यकता है। तभी आप जीवन में बेहतर सामंजस्य स्थापित कर पाएंगे।

तुला : यह आपके लिए सबसे अनुकूल समय है। खुद को गतिशील बनाए रखें, वरना आप बेचैनी व असंतोष का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा प्यार व सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष की भलाई के लिए बड़े फैसले करने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक : जो जातक खुद का कोई बिजनस या कार्य करते हैं उन्हें अपने काम में मनचाहे लाभ मिलने के योग हैं। अपने सहयोगियों-कर्मचारियों से आप बेहतर काम करवा पाएंगे। खानपान का ध्यान रखें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग व कसरत करना लाभप्रद रहेगा। 

धनु : इस समय आपकी ऊर्जा का स्तर सही है। किसी नए प्रॉजेक्ट से जुड़ने के लिए यह सबसे अच्छा समय है। आपकी मनःस्थिति आपको किसी नए प्रॉजेक्ट को लेकर की जाती कड़ी मेहतन और प्रयास करने के लिए निरंतर प्रेरित करेगी। किसी नई चीज को सीखने के प्रति रुचि पैदा होगी।

मकर : इस समय आपकी आपके आसपास कई नए और अच्छे बदलाव होने वाले हैं। इसलिए खुद को किसी एक दिशा तक ही सीमित न रखें। इस दौरान आपको किसी चुनौतीपूर्ण प्रॉजेक्ट से जुड़ने का मौका मिल सकता है। परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। 

कुंभ : कार्यक्षेत्र में सतर्क रहकर कार्य करने से विरोधियों को परास्त कर पाएंगे। आप अपने विचारों के सही इस्तेमाल से वरिष्ठ अधिकारियों को प्रसन्न करने के साथ ही कार्यक्षेत्र में अपने लिए सकारात्मक सोच बनाने में सफल रहेंगे। पुराने संबंध में सुधार आने से मन प्रसन्न रहेगा।

मीन : करियर संबंधी प्रतिस्पर्धा के चलते अच्छे परिणाम व बेहतर जनसंपर्क स्थापित करने में सफलता मिलेगी। नए प्रयोग के लिए यह अनुकूल समय है। कई लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा, वहीं अविवाहित जातकों के पास शादी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jupiter changes path these zodiacs will have good time