ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyJune Planet Transit Movement of many big planets in June 2023 people of these zodiac signs will get benefits

June Planet Transit: जून 2023 में कई बड़े ग्रहों की चाल में हलचल, सिंह समेत इन राशि वालों को होगा महालाभ

June Lucky Zodiac Signs 2023: जून का महीना कई राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इस महीने में कुछ जातकों को आर्थिक उन्नति के साथ करियर में सफलता प्राप्त हो सकती है।

June Planet Transit: जून 2023 में कई बड़े ग्रहों की चाल में हलचल, सिंह समेत इन राशि वालों को होगा महालाभ
Saumya Tiwariलाइव हिन्दु्स्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Jun 2023 05:13 AM
ऐप पर पढ़ें

June Horoscope 2023: जून का महीना ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है। जून महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। 07 जून को बुध का वृषभ राशि में गोचर होगा। इसके बाद सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। 17 जून को शनि वक्री अवस्था में आ जाएंगे। 19 जून को बुध वृषभ राशि में अस्त हो जाएंगे। फिर बुध का 24 जून को मिथुन राशि में प्रवेश होगा। जून महीने में ग्रहों की स्थिति से कई राशियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा और कुछ राशि वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। जानें जून का महीना किन राशियों के लिए रहेगा शुभ-

वृषभ राशि- वृष राशि के जातकों के लिए आगे जून का महीना अनुकूल रहने वाला है। यह आपके दशम भाव में शनि की वक्री गति और आपके धन के दूसरे भाव से सूर्य के गोचर के कारण है। इस अवधि में अप्रत्याशित धन लाभ होने की संभावना है। व्यवसायी सकारात्मक वित्तीय विकास की आशा कर सकते हैं, और बेरोजगार व्यक्तियों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा, जो लोग पहले से कार्यरत हैं उन्हें वेतन वृद्धि या पदोन्नति मिल सकती है।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए जून का महीना अनुकूल रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि शनि आपके नवम भाव में वक्री होगा, जबकि सूर्य आपके प्रथम भाव में गोचर करेगा। नतीजतन, इस अवधि के दौरान, आपके लिए नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। व्यवसायी लाभ की आशा कर सकते हैं और नई संपत्ति प्राप्त करने पर भी विचार कर सकते हैं। इसके अलावा, भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आप घर में शुभ और धार्मिक आयोजनों का अनुभव कर सकते हैं।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक जून के महीने से लाभ की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि शनि आपके सप्तम भाव में वक्री गति करेगा, जिसका अर्थ है कि इस अवधि के दौरान आपका जीवन साथी आपको पूरा सहयोग प्रदान करेगा। इसके अलावा, आपके जीवन साथी को प्रगति और विकास का अनुभव होने की संभावना है। आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है, जिससे घर में खुशनुमा माहौल बनेगा। 

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए जून का महीना अनुकूल हो सकता है क्योंकि शनि ग्रह आपके तीसरे भाव में वक्री गति से गुजरेगा, जबकि सूर्य उनके गोचर चार्ट के सप्तम भाव में वक्री होगा। इस दौरान उनके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, अविवाहित व्यक्तियों को इस अवधि के दौरान विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें