ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मJanmashtami 2022 date : जानें राजस्थान में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी

Janmashtami 2022 date : जानें राजस्थान में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी

जन्माष्टमी पर्व की तारीखों को लेकर अभी भी लोगों में कंफ्यूजन है। कहीं 19 अगस्त तो कहीं आज जन्माष्टमी मनाई जा रही है। राजस्थान की बात करें तो यहां के अधिकतर मंदिरोंमें 19 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रह

Janmashtami 2022 date : जानें राजस्थान में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 04:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जन्माष्टमी पर्व की तारीखों को लेकर अभी भी लोगों में कंफ्यूजन है। कहीं 19 अगस्त तो कहीं आज जन्माष्टमी मनाई जा रही है। राजस्थान की बात करें तो यहां के अधिकतर मंदिरोंमें 19 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। राजस्थान के जयपुर गोविंददेवजी मंदिर, राधा दामोदर मंदिर, लाड़ली जी का मंदिर, अक्षय पात्र कृष्ण बलराम मंदिर और इस्कॉन मंदिरों में जन्माष्टमी को लेकर भव्य आयोजन होते हैं। इस दिन जन्माष्टमी पर दही हांडी से लेकर राधा कृष्ण लीलाओं का आयोजन होता है। भगवान की झांकियां निकाली जाती हैं।  12 बजे कान्हा जी जन्म होता है और उनके जन्म के समय की लीलाओं को दर्शाया जाता है।

 गोविंददेवजी मंदिर नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर, जैसलमेर के गिरधारी और बांके बिहारी मंदिर, कोटा के राधा कृष्ण मंदिर, चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर, जोधपुर के श्याम मनोहर प्रभु मंदिर और बालकृष्ण लाल मंदिर, कुंजबिहारी मंदिर, नागौर के बंशीवाला और मीरा मंदिर, उदयपुर के जगदीश मंदिर में जन्माष्टमी पर प्रसाद वितरण से लेकर हर तरह के भव्य आयोजन किए जाते हैं। यहां प्रशासन ने भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हैं।

epaper