DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Janmashtami 2019: ठाकुरजी का 151 चांदी के कलश से होगा अभिषेक

कानपुर के इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी (24 अगस्त) को 151 चांदी के कलशों से ठाकुरजी का अभिषेक किया जाएगा। बेंगलुरु, कोलकाता और पुणे से आए खास फूलों से शृंगार होगा।  मैनावती मार्ग बिठूर स्थित इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी की तैयारी तेज हो गई है। 24 अगस्त को रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक होगा। रात 8 बजे से वैदिक मंत्रों और घंटा घड़ियाल की गूंज के बीच जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इससे पहले शाम 4 बजे से लोक परंपरागत आरती आकर्षण का केंद्र होगी। ठाकुरजी को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक दिव्य स्नान कराया जाएगा। सुबह 9 बजे से 11 बजे तक तुलसी अर्पण सेवा होगी। भगवान श्रीकृष्ण-राधा के आकर्षक डिजाइनर वस्त्र भक्तों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।  

सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे आकर्षण का केंद्र: जन्मोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण के केंद्र होंगे।  विपिन निगम एंड ग्रुप की प्रस्तुति होगी। बच्चे नाट्य के जरिए श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन करेंगे। डॉ. आदर्श त्रिपाठी के संगीत कार्यक्रम में कई प्रस्तुतियां होंगी। एक कदम बढ़ाओ शो के माध्यम से इस्कॉन मंदिर की गतिविधियों को दर्शाया जाएगा। 


श्रीकृष्ण टैटू का होगा स्टॉल
भक्तों के लिए मंदिर परिसर में हरे कृष्ण टैटू स्टाल लगेगा। र्गोंवदा रेस्टोरेंट में विशेष फूड फेस्टिवल में  बंगाली, दक्षिण भारतीय व्यंजन रहेंगे। व्रत स्पेशल थाली भी उपलब्ध रहेगी। 

बच्चों की प्रतियोगिताएं होंगी 
जन्माष्टमी के मौके पर सुबह 10 
बजे से दोपहर 1 बजे तक बच्चों 
के लिए प्रतियोगिताएं होंगी। गीता श्लोक, श्रीकृष्ण लीला प्रतियोगिता 
के विषय होंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Janmashtami 2019: Thakurji will be anointed with 151 silver urn in this Janmashtami
Astro Buddy