DA Image
15 जून, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

जगन्नाथ रथ यात्रा 2020: श्रद्धालुओं बगैर पुरी रथ यात्रा निकाले जाने की संभावना

puri jagannath rath yatra 2020

Jagannath Rath Yatra 2020 : कोरोना वायरस महामारी के चलते विश्वप्रसिद्ध पुरी की भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ओडिशा सरकार यदि पुरी में श्रद्धालुओं को आने से रोक सके, तो भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों की वार्षिक रथ यात्रा आयोजित की जा सकती है। यह बात पुरी के गजपति दिव्य सिंह देब ने शनिवार को यहां कही। इस साल 23 जून 2020 को रथ यात्रा निकलना है।

 

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक के बाद पुरी के गजपति ने कहा, “ओडिशा सरकार अगर नौ दिनों के लिए अनुमति प्रदान करे, तो श्रद्धालुओं के बिना रथ यात्रा का आयोजन न्यूनतम सेवकों के साथ किया जा सकता है।”

 

रथ यात्रा के हिस्से के रूप में तीन रथों को सेवादारों, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में बददंदा (महामार्ग) पर खींचा जाएगा। उन्होंने कहा, “पांच जून को होने वाली स्नाना यात्रा मंदिर परिसर के अंदर की जा सकती है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नीलाद्रि विजय (पूर्व) तक मंदिर बंद रहेगा।”

 

सूचना और जनसंपर्क विभाग स्नाना यात्रा और रथयात्रा अनुष्ठानों के लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था करेगा। उन्होंने कहा, “मैं सभी भक्तों से अनुरोध करता हूं कि घर पर सुरक्षित रहें और टीवी पर लाइव प्रसारण देखें।” 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jagannath Rath Yatra 2020: Puri Rath Yatra likely to be conducted without devotees