IRCTC special packages for Pitru Paksha Shradh - Pitru Paksha Shradh 2019: IRCTC ने पितृ पक्ष के लिए जारी किया स्पेशल पैकेज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Pitru Paksha Shradh 2019: IRCTC ने पितृ पक्ष के लिए जारी किया स्पेशल पैकेज

last day of shraadh

पितृ पक्ष श्राद्ध 13 सितंबर दिन शुक्रवार से प्रारंभ हो रहा है, जो 28 सितंबर तक चलेगा। इन दिनों में पितरों को पिंडदान करते हैं, जिससे वे तृप्त होते हैं। इससे परिवार में सुख, समृद्धि और शांति आती है। लोगों की श्रद्धा एवं आस्था को ध्यान में रखते हुए पितृ पक्ष माह के लिए आईआरसीटीसी ने खास पैकेज की घोषणा की है। आईआरसीटीसी अगले हफ्ते से वाराणसी और गया में पिंडदान करने के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए एक विशेष पैकेज प्रदान करेगी। इस पैकेज में यात्रियों को गया में पिंडदान, पूजा आदि की सुविधा मिलेगी। 

टाइम्स नॉऊ की खबर के मुताबिक, आईआरसीटीसी पैकेज के तहत लोगों को एसी टैक्सी से वाराणसी से गया तक ले जाया जाएगा। जहां उन्हें पिंडदान संबंधी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यात्रियों को गया में पिंडदान, बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में दर्शन, पूजा, बोधि वृक्ष के दर्शन, विष्णुपाद मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। 

इसके अलावा वाराणसी के प्रसिद्ध मंदिर के दर्शन भी कराए जाएंगे। यात्री यहां गंगा घाट दर्शन और गंगा आरती का आनंद भी उठा सकेंगे। 

खर्च
पैकेज में ठहरना और डिनर शामिल है। थ्री स्टार होटल, एसी टैक्सी, डिनर की सुविधा मिलेगी। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 12,400 रुपए का पैकेज है। वहीं तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 9,200 रुपए का खर्च आएगा। 

इच्छुक लोग https://www.irctc.co.in पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IRCTC special packages for Pitru Paksha Shradh