DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › अगस्त में वृषभ और मकर समेत इन राशि वालों के सामने आ सकती हैं नई चुनौतियां, क्या शामिल है आपकी राशि?
पंचांग-पुराण

अगस्त में वृषभ और मकर समेत इन राशि वालों के सामने आ सकती हैं नई चुनौतियां, क्या शामिल है आपकी राशि?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 04 Aug 2021 09:42 AM
अगस्त में वृषभ और मकर समेत इन राशि वालों के सामने आ सकती हैं नई चुनौतियां, क्या शामिल है आपकी राशि?

अगस्त में सूर्य और बुध का राशि परिवर्तन करेंगे। दो बड़े ग्रहों के एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। अगस्त महीने में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से कुछ राशियों पर शुभ, तो कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इस महीने मेष, वृषभ, कन्या और मिथुन राशि वालों को करियर में लाभ हो सकता है, जबकि कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जानिए पं.राघवेन्द्र शर्मा से इस महीने क्या आपको भी करना होगा चुनौतियों का सामना-

मेष- मास के आरंभ में नए अवसर सामने आएंगे। व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे। इस माह संसाधनों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। परिवार में रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। इस माह भविष्य को लेकर योजना बना सकते हैं। माह के मध्य में स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। माह के अंत में छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। माह के अंत में पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।  

वृषभ- माह की शुरुआत में आपसी संबंध बेहतर रहेंगे। परिवार और समाज से जुड़ाव बढ़ेगा। इस माह महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात संभव है और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मधुर वाणी के बल पर मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। इस माह कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आय के नए साधन विकसित हो सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर सामने आएंगे। माह के मध्य में सावधानी बरतें। नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं। जोखिमभरे कार्यों में सावधानी बरतें। 

मिथुन- माह के आरंभ में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में बदलाव के अवसर सामने आ सकते हैं। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में कार्यक्षेत्र और व्यापार में कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। मन परेशान हो सकता है। माह के अंत में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा। घर-परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में एकजुटता बढ़ेगी। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी। 

कर्क- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। कार्यक्षेत्र में अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। इस माह स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतें। माह के मध्य में तक स्थितियां आपके अनुकूल कम ही रहेंगी। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। संपत्ति से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है। इस माह दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। 

सिंह- माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र और व्यापार में स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। इस माह अहंकार की भावना से दूर रहें। माह के मध्य में व्यय की अधिकता रहेगी। माह के अंत में एक बार फिर स्थितियां अनुकूल रहेंगी। इस माह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। पुराने रोग उभर सकते हैं। इस माह परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मन में चिंता बनी रहेगी। 

कन्या- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। माह के आरंभ में आय के नए साधन विकसित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव बढ़ेगा। माह के मध्य में व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार में किसी बात पर विवाद हो सकता है। माह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। माह के अंत में वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। 

तुला- माह के आरंभ में आय के नए स्त्रोत विकसित होंगे। आय में वृद्धि के अवसर सामने आएंगे। माह के आरंभ में साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। माह के मध्य में स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें। माह के मध्य में वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। साझेदारी में किए गए कार्यों में सावधानी बरतें। माह के अंत में स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। इस माह अहंकार की भावना से दूर रहें। दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों को तूल न दें।

वृश्चिक- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। साथियों से किसी बात पर अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। माह के आरंभ में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। व्यापार में हानि हो सकती है। धन के लेनदेन में सावधानी बरतें। किसी को भी उधार देने से बचें। माह के मध्य में स्थितियां आपके अनुकूल होंगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के अंत में संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। 

धनु- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। माह के मध्य में छात्रों को उपलब्धियां मिल सकती हैं। परिवार में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। माह के अंत में मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। 

मकर- इस माह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। भाग्य का साथ कम ही मिलेगा। व्यापार में जोखिम न लें। हानि की आशंका है। माह के मध्य में मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। माह के अंत में कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। सकारात्मक बदलाव सामने आएंगे। माह के अंत में परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। 

कुंभ- माह के आरंभ में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। माह के आरंभ में छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। माह के मध्य में सावधानी बरतें। असमंजस की स्थिति बन सकती है। जोखिमभरे मामलों में निर्णय टाल दें। बनते हुए कार्य अटक सकते हैं। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। 

मीन- माह के आरंभ में नई चुनौतियां सामने आएंगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में कार्य की अधिकता रहेगी। व्यस्तता बनी रहेगी। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। मन को शांत रखें और अपने कार्य में एकाग्रता बनाए रखें। माह के मध्य में आर्थिक परेशानियां सामने आ सकती हैं। पारिवारिक परेशानियां भी सामने आ सकती हैं। माह के अंत में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। 

संबंधित खबरें