ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyif you work with dedication you will definitely get success

सक्सेस मंत्र: पूरे लगन से किया जाए काम तो मिलती है कामयाबी

ब्रिटेन में एक डॉक्टर थे 'रॉजर बैनिस्टर'। उन्हें जब भी समय मिलता, तब वह दौड़ने का अभ्यास करने में जुट जाते। दिलचस्प बात यह थी कि उन दिनों तक कोई भी तेज धावक एक मील की दौड़ चार मिनट से कम में...

सक्सेस मंत्र: पूरे लगन से किया जाए काम तो मिलती है कामयाबी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 May 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में एक डॉक्टर थे 'रॉजर बैनिस्टर'। उन्हें जब भी समय मिलता, तब वह दौड़ने का अभ्यास करने में जुट जाते। दिलचस्प बात यह थी कि उन दिनों तक कोई भी तेज धावक एक मील की दौड़ चार मिनट से कम में पूरी नहीं कर पाया था। यह बात जब रॉजर ने अपने दोस्त से सुनी तो उन्होंने कहा, लेकिन कोशिश करते रहने से यह सब कुछ संभव है।

 

जब यह बात चली तो वहां एक अन्य डॉक्टर भी मौजूद थे वह बोले, मि. रॉजर इंसान के फेफड़ों में इतनी शक्ति नहीं है कि वह बहुत तेजी से दौड़ सके। तब रॉजर ने कहा, मैं एक मील की दौड़ चार मिनट से कम में पूरी करके दिखाऊंगा, बस आप मुझे कुछ समय दीजिए।'

 

इसके बाद फिर रॉजर और डॉ. दोनों ही इस बात का बेसब्री से इंतजार करने लगे कि देखें किसकी बात सच साबित होती है। रॉजर ने दिन-रात अभ्यास करना शुरू कर दिया। और वह दिन आ ही गया जब रॉजर को अपने कहे वाक्यों को सही साबित करना था। इतिहास रचने में कुछ समय ही बाकी था। दौड़ शुरू हुई। रॉजर ने एक मील की दौड़ 3 मिनट 59.4 सेकंड में पूरी कर डाली।

 

रॉजर के विरोधी उनकी तरफ हिकारत भरी नजरों से देख रहे थे, तो उनके प्रशंसक रॉजर को गले लगाने के लिए बेताब थे। रॉजर ने ऐसा कारनामा कर दिखाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें