DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शांति की तलाश में हैं तो इसे भी आजमाएं 

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे आसपास मौजूद हर वस्तु हमें प्रभावित करती है। इसका असर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही रूपों में हो सकता है। घर-परिवार में सुख शांति रहे, इसके लिए हमें अपने आसपास मौजूद हर चीज पर ध्यान देना होगा। साथ ही कुछ आसान सी बातें भी अपनी दिनचर्या में शामिल करनी होंगी। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में।

अपने घर में किसी भी दिशा में फिटकरी का टुकड़ा रखें। ऐसा करने से कई प्रकार के वास्तु दोषों से मुक्ति मिलती है। घर में अगर कलह रहती हो तो इसे दूर करने के लिए पति-पत्नी रात में सोते समय अपने तकिये में सिंदूर की एक पुड़िया और कपूर रखें। सूर्योदय से पहले सिंदूर की पुड़िया घर से बाहर फेंक दें और कपूर को अपने कमरे में जला दें। गर्मियों का मौसम है, ऐसे में पक्षियों के लिए अपने घर की छत पर जल अवश्य रखें। 

घर के आंगन को हमेशा स्वच्छ रखें। अगर भगवान की उपासना करते हैं तो समय के पाबंद हो जाएं। पूजा का समय नियत रखें। पूजा करते वक्त शंख और घंटी अवश्य बजाएं। इससे हमारे आसपास सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। रोजाना चंदन का तिलक लगाकर ही घर से निकलें। हनुमान जी के चित्र को कभी बेडरूम में न लगाएं। घर के मंदिर में ही लगाएं। हनुमान जी का चित्र दक्षिण दिशा की ओर लगाना चाहिए। प्रत्येक दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। भोजन करने से पहले भगवान को भोग अवश्य लगाएं। शाम के समय कंघा नहीं करना चाहिए। 

ज्योतिष की और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If you are looking for peace then try it too