DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मगुरु पर्वत पर है यह निशान तो उच्च पद पाते हैं ऐसे लोग

गुरु पर्वत पर है यह निशान तो उच्च पद पाते हैं ऐसे लोग

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Praveen
Sun, 14 Nov 2021 10:22 PM
गुरु पर्वत पर है यह निशान तो उच्च पद पाते हैं ऐसे लोग

ज्योतिष शास्त्र में आठ तरह के चिह्नों को स्थान दिया गया है। इसमें वृत चौथे स्थान पर आता है। हस्तरेखा विज्ञान में वृत्त को कंदुक या सूर्य भी कहा जाता है। हथेली पर यह छोटे-छोटे गोल घेरे के रूप में होता है। वृत्त का असर हथेली में उसके स्थान से तय होता है। वृत्त का नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह का असर पड़ता है और दोनों ही स्थिति में अत्यधिक होता है। यदि यह सकारात्मक है तो अति शुभकारी होता है और यदि नकारात्मक है तो परिणाम भी अत्यधिक खराब मिलते हैं। हाथ में अलग-अलग स्थानों पर वृत्त का असर भी अलग-अलग होता है। 

-यदि वृत्त का निशान गुरु पर्वत है तो यह बहुत ही शुभ है। ऐसे व्यक्ति भाग्यशाली होते हैं और अपने प्रयासों से उच्च पद पाते हैं। ससुराल पक्ष से इन लोगों को विशेष धन मिलता है। 
-यदि शनि पर्वत पर वृत्त का निशान है तो यह आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनाता है। इस तरह के लोगों की जुए और सट्टे में रुचि रहती है। 

हाथ में केवल यहां शुभ होता है क्रॉस का निशान

-सूर्य पर्वत पर वृत्त का चिह्न व्यक्ति को सात्विक विचारों वाला बनाता है। इस तरह के आगे अपने कर्मों से दुनिया में प्रसिद्धि पाते हैं। 
-चंद्र पर्वत पर वृत्त स्वास्थ्य को कमजोर करता है। नदी, जल और समुद्र ऐसे लोगों के लिए नुकसानदायक रहता है। जल में डूबने से ऐसे लोगों को मृत्यु का खतरा रहता है। 
-बुध पर्वत पर वृत्त व्यापार में सफलता दिलाता है। ऐसे लोग सफल व्यापारी होते हैं और अपने क्षेत्र में खास पहचान बनाते हैं। 
 (इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें