Hindi Newsधर्म न्यूज़horoscope tomorrow rashifal 3 october 2022 future predictions todays lucky and unlucky zodiac signs rashi

Rashifal : नवरात्रि के आठवें दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

horoscope tomorrow rashifal 3 october 2022: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 2 Oct 2022 09:46 PM
हमें फॉलो करें

Horoscope Rashifal 3 October 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 अक्टूबर 2022 को सोमवार है। सोमवार का दिन भोले शंकर को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भोले शंकर की की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 3 अक्टूबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र एवं स्थान में परिवर्तन हो सकता है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। निराशा एवं असन्तोष के भाव रह सकते हैं। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

वृष राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भागदौड़ बढ़ेगी। खर्च अधिक रहेंगे। अपनी भावनाओं के वश में रखें। आत्मसंयत रहें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। रुके धन की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि- संयत रहें। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धन के अभाव का भी सामना करना पड़ सकता है। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। नौकरी में मान-सम्मान बढ़ सकता है। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे।

कर्क राशि- मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा पर जा सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार भी हो सकते हैं। तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि-- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। संयत रहें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती हैं। कारोबार में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। भागदौड़ बढ़ेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं।

कन्या राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सन्तान को कष्ट होगा।

तुला राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में बदलाव के अवसर मिल सकते हैं। पिता का भी सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें।

वृश्चिक राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

धनु राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यभार भी बढ़ेगा।

मकर राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेखनाद‍ि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आय में वृद्धि हो सकती है। नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर अभी परेशानियां बनी रह सकती हैं। किसी प्रापर्टी से धनलाभ होने के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है।

मीन राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश भी जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन सम्भव है। खर्चों में कमी आएगी।

ऐप पर पढ़ें