Hindi Newsधर्म न्यूज़horoscope tomorrow rashifal 26 september 2023 lucky and unlucky zodiac signs rashifal

Horoscope: आज इन 5 राशियों पर बरसेगी हनुमंत कृपा, खूब होगा धन लाभ, पढ़ें राशिफल

Horoscope, Rashifal 26 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Sep 2023 05:18 AM
हमें फॉलो करें

Horoscope Rashifal 26 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 26 सितंबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है। भगवान हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। जानिए 26 सितंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...


मेष राशि- लंबे समय में सफलता भुगतान करती है, लेकिन इसकी कभी गारंटी नहीं होती है। अपने नौकरी के जीवन की गंभीर उम्मीदों और मांगों को पूरा करने के लिए, आपको लगातार खुद को बदलने की जरूरत है। यह बहुत अच्छी बात है कि आपने अपने पेशे में अब तक ऐसा किया है। हालांकि ध्यान रखें कि यदि आप अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको नई क्षमताएं हासिल करनी होंगी। अपनी क्षमताओं पर विश्वास करें और आपकी सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृषभ राशि- अभी सक्रिय रहें और अपने पेशेवर जीवन के प्रभारी बनें। लोग आपकी ओर देखते हैं और इस वजह से आपको जो कहना है उसे सुनते हैं। एक नेता के रूप में अपनी क्षमताओं को मजबूत करें और एक महत्वपूर्ण पहल करने के लिए तैयार रहें। लोग आपके सोचने के तरीके का सम्मान करेंगे। खुद का आनंद लें और हल्का-फुल्का रवैया अपनाएं। और यह दूसरों को आपके नेतृत्व का अनुसरण करने और उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

मिथुन राशि- अपने आस-पास के हालात बदलने की अपनी ताकत पर भरोसा रखें। यदि आप किसी ऐसी नौकरी या परिस्थिति में फंसा हुआ महसूस करते हैं जिससे आप नफरत करते हैं, तो कार्रवाई करें। खुद पर विश्वास रखें और कोशिश करें कि आप निराश न हों। जिस काम में आपको मजा नहीं आता, उसमें अपना समय बर्बाद न करें। इस बारे में गहराई से सोचें कि आपको क्या खुशी मिलती है और उन चीजों की पहचान करें। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक ठोस रणनीति विकसित करें और फिर अपने आप को दृढ़ करें।

कर्क राशि- आज विशेष रूप से ध्यान देने के लिए एक उत्कृष्ट दिन है, खासकर यदि आपके पास कोई कागज है जिसे आपको पढ़ने या हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है। हर पहलू की गहनता से पड़ताल करें। अधिक नपे-तुले दृष्टिकोण को अपनाएं, लेकिन ऐसा करते समय हमेशा व्यक्तिगत विकास के अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें। हालांकि, सावधान रहें, बहुत दूर न जाएं और अन्य लोगों के प्रयासों को भी कम करना शुरू करें।

सिंह राशि- पता करें कि इस समय आपको कार्यस्थल पर कौन सी चीज प्रेरित करती है। कुछ ऐसा बनाएं जहां आप कुछ हिस्सों में अपना विश्वास रख सकें। आप जीवन में बहुत आगे नहीं बढ़ पाएंगे अगर आप जो कुछ भी करने की कोशिश कर रहे हैं उसमें अपना पूरा दिल और आत्मा नहीं लगाते हैं। वित्तीय लाभ के अलावा, जो आप अभी कर रहे हैं, उसे पूरा करने के लिए आपको क्या प्रेरित करता है? कुछ ऐसा खोजें जिसमें आपकी वास्तव में रुचि हो और उसका पीछा करें।

कन्या राशि- आपने हाल ही में बहुत प्रयास किया है और यह काम पर आपके प्रयासों के लिए मान्यता के रूप में भुगतान करना चाहिए। लेकिन सफलता को अपने फैसले पर हावी न होने दें। आपके लिए, यह केवल शुरुआत है। लंबा दृष्टिकोण अपनाएं, अपने कौशल सेट को बेहतर बनाने के लिए काम करें और अपने वरिष्ठों की अपेक्षाओं को पूरा करने या उससे अधिक करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। इस बात की हमेशा संभावना रहती है कि आपको विदेश में नौकरी की पेशकश की जाएगी।

तुला राशि- कुछ सकारात्मक पेशेवर सरप्राइज मिलने की उम्मीद करें। आपके टीम के साथी आपको पाकर खुश हैं और माहौल आम तौर पर उत्साहित है। महत्वपूर्ण व्यावसायिक प्रगति करने का समय आ गया है। अपने भविष्य की जिम्मेदारियों और करियर में उन्नति के विकल्पों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए प्रबंधन के साथ उपयोगी बातचीत करें। यदि आप एक नेता बनना चाहते हैं, तो अपने वरिष्ठों को दिखाएं कि आप तैयार हैं।

वृश्चिक राशि- यह नई शुरुआत का समय है, इसलिए आपको अपने उद्योग में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यह संभव है कि कॉर्पोरेट स्तर पर आंतरिक परिवर्तनों के कारण आपके कार्य या कार्य में भूमिका बदल गई हो। आप पा सकते हैं कि यह आपके लिए ज्ञान के कुछ आकर्षक नए मार्ग खोलता है। भरोसा रखें कि ये बदलाव अच्छे के लिए काम कर रहे हैं और लंबे समय में आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों के करीब ले जाएंगे।

धनु राशि- यह नई शुरुआत का समय है, इसलिए आपको अपने उद्योग में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यह संभव है कि कॉर्पोरेट स्तर पर आंतरिक परिवर्तनों के कारण आपके कार्य या कार्य में भूमिका बदल गई हो। आप पा सकते हैं कि यह आपके लिए ज्ञान के कुछ आकर्षक नए मार्ग खोलता है। भरोसा रखें कि ये बदलाव अच्छे के लिए काम कर रहे हैं और लंबे समय में आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों के करीब ले जाएंगे।

मकर राशि- विश्वास रखें कि आपकी मेहनत रंग लाएगी। हो सकता है कि आपके वरिष्ठों ने आपकी कई खूबियों पर ध्यान दिया हो और परिणामस्वरूप आपको अतिरिक्त शक्ति और अधिकार देने पर विचार कर रहे हों। इस बारे में सोचें कि क्या आ रहा है और आप इसे कैसे संभालेंगे। अपने क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए एक आशावादी दृष्टिकोण रखें और अगले कुछ दिनों के लिए किसी भी छुट्टियों की योजना को स्थगित कर दें। यदि आप इसका लाभ उठाएंगे तो आपका भविष्य काफी उज्जवल होगा।

कुंभ राशि- विकास की मानसिकता अपनाकर स्वयं को सफल होने की स्थिति में रखें। कार्यक्षेत्र आज आपको कुछ रोमांचक नए अवसर प्रदान कर सकता है। आपको इस संभावना के प्रति सतर्क रहना चाहिए कि आपका विकास सामान्य माध्यमों से नहीं होगा। किसी कार्य को सिर्फ इसलिए खारिज करने से बचें क्योंकि यह बहुत कठिन लगता है। अपने आप को नए विचारों और प्रतिक्रिया के लिए खुला रहने दें। ऊंचा लक्ष्य रखें।

मीन राशि- आने वाला एक लंबा दिन है लेकिन शुरुआत करने के लिए आपके पास आत्म-नियंत्रण और उत्साह नहीं हो सकता है। अपने आप को उठाएं। आपको जल्द ही नेतृत्व करना होगा। समय की छोटी-छोटी फुहारों पर ध्यान दें और अपने विचारों को दूसरों के साथ साझा करें। अक्सर छोटे-छोटे ब्रेक लेने से आप समय के साथ गतिविधियों को ज्यादा तेजी से कर पाएंगे। आप अपने शुरुआती दिन की सुस्ती की भरपाई कर पाएंगे और यहां तक ​​कि दिन के अंत तक आगे बढ़ पाएंगे।

ऐप पर पढ़ें