ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope tomorrow Mauni Amavasya aaj Ka Rashifal 9 February 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 9 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Horoscope Rashifal 9 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 9 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Feb 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 9 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 9 फरवरी 2024 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से लक्ष्मी माता की पूजा-अर्चना की जाती है। लक्ष्मी मां की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, मौनी अमावस्या का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 9 फरवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

Shani-गुरु की डबल चाल, होगा 3 राशियों को बंपर लाभ

मेष राशि- मेष राशि वालों 9 फरवरी का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। प्रोफेशनल लाइफ में खुद पर फीलिंग्स को हावी न होने दें। इससे आपको पूरी लगन से अपना प्रदर्शन दिखाने में मदद मिलेगी। धन के मामले में आज आप समृद्ध हैं। अपनी क्षमताओं को समझें। ऑफिस का काम आपके दिन को व्यस्त बना सकता है। हाइड्रेटेड रहना न भूलें। 

वृषभ राशि- 9 फरवरी का दिन वृषभ वालों के लिए नॉर्मल रहेगा। ब्रह्मांड आपके जुनून को आगे बढ़ाने और आपके नए विचारों को लाइफ में लाने की अड्वाइस दे रहा है। अपने प्रोफेशनल काम को जिम्मेदारी के साथ संभालें। आर्थिक दृष्टि से अच्छा अवसर आज दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। छोटी-मोटी हेल्थ रिलेटेड प्रॉबलम्स परेशान कर सकती हैं। 

मिथुन राशि- आज का दिन मिथुन वालों के लिए रोलर कोस्टर राइड जैसा साबित हो सकता है। वित्तीय स्थिति आज पॉजिटिव रहने वाली है। लेकिन पैसे के मामले में होशियार रहना आज बेहद जरूरी है। आज वाद-विवाद से दूर रहें और अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस दें। आपका शरीर और दिमाग दोनों तालमेल में रहने वाले हैं।

30 साल बाद कुंभ में शनि होंगे अस्त, 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज, 2 का होगा बुरा हाल 

कर्क राशि- 9 फरवरी का दिन कर्क राशि वालों के लिए पॉजिटिव साबित हो सकता है। अगर निवेश की बात आए तो केलकुलेटेड रिस्क लें। इससे आप थोड़ा नर्वस हो सकते हैं। याद रखें, कभी-कभी रिस्क लेना भी जरूरी है। दुनिया को आपके क्रिएटिव विचारों की आवश्यकता है। सफलता के नए रास्ते तलाशना जरूरी है। 

सिंह राशि- इस राशि के जातकों के लिए 9 फरवरी का दिन शुभ माना जा रहा है। आज आपका परिश्रम रंग लाएगा और आप समृद्धि देखेंगे। आपके करियर की बात आती है तो आप ऊर्जा और रचनात्मकता से भरपूर हैं। रिलेशन में दोबारा स्पार्क लाने के लिए एक-दूसरे के करीब आने की कोशिश करनी चाहिए। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 

कन्या राशि- मौनी अमावस्या के दिन कन्या राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा। आज रिस्क लेने से न डरें क्योंकि लंबे समय में इसका फायदा हो सकता है। उस व्यक्ति के साथ गहराई से जुड़ने का एक शानदार दिन है, जिसे आप प्यार करते हैं। धन संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी। शांति और सुकून पाने के लिए मेडिटेशन करें। डाइट पर धयं दें। 

मौनी अमावस्या पर 5 दुर्लभ संयोग, करें 7 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएंगे धनवान

तुला राशि- 9 फरवरी के दिन तुला राशि वालों को सेल्फ लव पर फोकस करने की जरूरत है। भले ही आपकी शादी को काफी समय हो गया हो लेकिन साथ में समय व्यतीत करना जरूरी है। आप एक बड़ा प्रभाव डालना चाहते हैं और दुनिया पर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। सेहत पर ध्यान देने की आज जरूरत है। कुछ लोगों को राजनीतिक लाभ मिल सकता है। 

वृश्चिक राशि- आपके के लिए मौनी अमावस्या का दिन शानदार साबित हो सकता है। नए रास्ते खोजने के लिए आज तैयार हैं।  चाहे आप किसी कमिटेड रिलेशन में हों या अभी भी किसी विशेष व्यक्ति की तलाश कर रहे हों, आज कदम उठाने का सही दिन है। आगे बढ़ने और दुनिया को यह दिखाने से न डरें की आप कितने काबिल हैं। सुख-समृद्धि भरा दिन रहेगा दिन। 

धनु राशि- 9 फरवरी के दिन आपका करिश्मा और आकर्षण अलग ही लेवल पर रहने वाला है। फाइनेंशियल दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए अपने पार्टनर से सलह लें। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण बड़े पैमाने पर फल देगी। भीड से अलग होने से न डरें। सितारे भाग्य चमकाने में मदद करने के लिए संरेखित हो रहे हैं। सेहत पहले से अच्छी होगी। 

मकर राशि- आज के दिन आपको सावधानी के साथ डीसीजन लेने चाहिए। आज सोच-समझकर रिस्क उठाने की जरूरत है। थोड़ी हलचल भरी स्थिति रहने वाली है। आर्थिक स्थिति बेहतर होने पर म्यूचुअल फंड्स में इंवेस्ट करना अच्छा रहेगा। अपने रोमांटिक सपनों को एक खूबसूरत हकीकत में बदल सकते हैं। परिवार में कलह से बचने की कोशिश करें। 

कुंभ राशि- मौनसी अमावस्या पर कुंभ राशि के जातक कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे। आज का दिन अपने सपनों की ओर बढ़ने और अपने जुनून को आगे बढ़ाने का है।  अपने इंट्यूशन पर भरोसा रखें और चुनौतियों से न घबराएं। हेल्दी रहने के लिए जंक फूड से दूरी बनाएं। धन से जुड़े निर्णय लेने के लिए फाइनेंशियल एडवाइजर की मदद ले सकते हैं। पॉजिटिव सोच रखना आपके लिए लाभदायक रहेगा। 

मीन राशि- 9 फरवरी के दिन मीन राशि वालों को ज्यादा दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेंगी। आज आप खुद को पॉजिटिव फीलिंग्स से भरा हुआ पाएंगे। आज आपके प्रेम जीवन में जोश और उत्साह का दिन है। नए चैलेंज का सामना करने से न डरें। सावधान रहें कि उत्साह में अपने खर्च को कंट्रोल से बाहर न जाने दें। आपकी प्राकृतिक आकर्षण और कम्यूनिकेशन की स्किल आज काम आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें