ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope tomorrow daily rashifal 8 January 2024 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 8 जनवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 8 January 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 8 जनवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 8 January 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 8 जनवरी 2024 को सोमवार है। सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान शंकर की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 8 जनवरी का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 8 जनवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आप खुद को व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के बीच जूझता हुआ पाएंगे, लेकिन सही दृष्टिकोण और मानसिकता के साथ, आप अव्यवस्थित चीजों को भी व्यवस्थित करने में सक्षम होंगे। यह कन्या राशि वालों के लिए अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित करने पर ध्यान देने का समय है। व्यस्त कार्यक्रम के साथ, समय को प्राथमिकता दें। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखा है।

वृषभ राशि- थकान से बचने के लिए अपने लिए ब्रेक लें और खुद के लिए समय निकालें। कुल मिलाकर, सितारे आपके पक्ष में हैं, और आप संतुलन और नियंत्रण की भावना बनाए रखकर बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लव लाइफ आज अच्छी रहने वाली है। यदि आप सिंगल हैं, तो यह नए लोगों से मिलने का एक अच्छा समय है। आप अपने द्वारा बनाए गए संबंधों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो अपनी भावनाओं और विचारों को अपने साथी को बताने का समय आ गया है।

गुरु की राशि में हुआ बुध का प्रवेश, 31 जनवरी तक ये 6 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि- आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आपके करियर में रंग ला रहा है। यह नई चुनौतियां और जिम्मेदारियां लेने का बहुत अच्छा समय है। नई चीजें आजमाने से न डरें। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता की सराहना करेंगे, और इससे भविष्य में रोमांचक नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज आर्थिक स्थिति थोड़ी तंग हो सकती है, लेकिन सावधानीपूर्वक बजट बनाने और योजना बनाने से आप जो कुछ भी आपके पास है उसका अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

कर्क राशि- बजट में आवश्यक बदलाव करने का एक अच्छा समय है। याद रखें कि छोटे बदलाव लंबे समय में बड़ा बदलाव ला सकते हैं, इसलिए अनावश्यक खर्चों में कटौती करने और अपनी बचत को प्राथमिकता दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पर्याप्त आराम और व्यायाम करें और उन गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको खुशी और विश्राम प्रदान करती हैं। तनाव और चिंता अधिक हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इन भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए कदम उठाएं और अपनी दैनिक दिनचर्या में शांति और संतुलन की भावना बनाए रखें। 

सिंह राशि- पिछले निवेशों से भी आय में वृद्धि होगी। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सोच-समझकर और बड़ी सावधानी से फैसला लें और हड़बड़ी में कोई काम ना करें। ऑफिशियल मीटिंग्स में अपना विचार व्यक्त करने में संकोच ना करें। आज आपके ओपिनियन की प्रशंसा की जाएगी। जॉब में छोटी-छोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप आपकी परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी और आप सभी कार्यों को डेडलाइन के अंदर पूरा करेंगे। आज जॉब चेंज करने का फैसला न लें। भविष्य में आपको ज्यादा बेहतर अवसर मिल सकते हैं। विदेश में पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ राशि वालों पर आने वाले 4 सालों तक रहेगी शनि की साढ़ेसाती, रोजाना हनुमान जी का ये उपाय दिलाएगा राहत

कन्या राशि- लव लाइफ में ज्यादा दिक्कते नहीं रहेंगी। ऑफिस में आपकी परफॉर्मेंस बहुत अच्छी रहेगी, जिससे करियर में ग्रोथ के अवसर भी मिलेंगे। आज आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में भी दिन अच्छा है। आज सेहत को लेकर ज्यादा सतर्क रहें। अपने फिजिकल और मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। पर्याप्त मात्रा में नींद लें। अच्छी डाइट लें और एक्सरसाइज के लिए समय निकालें। थोड़ा ब्रेक लें और उन एक्टीविटीज में शामिल हों, जिससे आपको खुशी मिलती हो।

तुला राशि- आज ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। खुद पर भरोसा रखें और थोड़े-बहुत रिस्क लेने में संकोच ना करें। आज आपको कई नए अवसर मिलेंगे। इसलिए नई जिम्मेदारियां लें। आपका अंतर्ज्ञान तरक्की की राह पर आपका मार्गदर्शन करेगा, जिससे आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, लेकिन भाई-बहनों में धन को लेकर विवाद बढ़ सकता है। जिसका असर आपके लाइफस्टाइल पर भी होगा। आज इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदने का प्लान बना सकते हैं। आय के कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि- आज आशावादी महसूस करेंगे और नए चुनौतियों को लेकर तैयार रहेंगे। आज परिवर्तन का दिन है। नए अवसरों को जाने ना दें। इससे जीवन में प्रगति और सफलता के मार्ग खुलेंगे। किसी भी निर्णय को लेते हुए अपनी अंतरात्मा की जरूर सुनें। आज का दिन उन्नति से भरपूर है। इसलिए अपनी योग्यता पर विश्वास रखें और सकारात्मक रहें। अपने खर्चों का ध्यान रखें। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। शायद आपको थोड़े धन की प्राप्ति हो सकती है। आज आप दूसरों को बहुत खुश करने के मूड में हैं। इसलिए आज आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह जीवन में खूब होगी उथल-पुथल, उतार- चढ़ा से भरे रहेंगे 7 दिन, धन का खर्च सोच-समझकर ही करें

धनु राशि- अपने व्यक्तित्व को अपनाने से आपके मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ सकता है। कला या संगीत जैसे क्रिएटिव माध्यमों के माध्यम से खुद को जाहिर करने से न डरें। यह एक्सरसाइज या खुद की देखभाल के नए और अपरंपरागत रूपों को आजमाने का भी एक अच्छा समय है। अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य का अपने अनूठे तरीके से ख्याल रखना याद रखें।

मकर राशि- आपके सहकर्मी और सीनियर आपके नए दृष्टिकोण की तारीफ कर सकते हैं। यह विचार करने और नई संभावनाएं तलाशने का अच्छा समय है। आपके विचार अप्रत्याशित वित्तीय अवसरों का कारण बन सकते हैं। जब निवेश करने और वित्तीय जोखिम लेने की बात आती है तो अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें। वैकल्पिक आय स्रोतों और पैसे कमाने के रचनात्मक तरीकों का पता लगाने का भी यह एक अच्छा समय है।

तुला साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह सभी कष्ट होंगे दूर, होगी धन-वर्षा, निवेश करने से भविष्य की चिंता से भी मिलेगी मुक्ति

कुंभ राशि-  अगर आप अकेले हैं, तो यह खुद को उजागर करने और अपना आकर्षण दिखाने का एक अच्छा दिन है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को आकर्षित कर सकते हैं जो आपके दृष्टिकोण से आकर्षित है। जो लोग रिश्तों में हैं, वे अपने पार्टनर के गुणों को अपनाएं और एक-दूसरे के व्यक्तित्व का जश्न मनाने के नए तरीके खोजें। आपका अनोखा दृष्टिकोण कार्यस्थल में नए विचारों और समाधानों को जन्म दे सकता है। बोलने और अपनी अंतर्दृष्टि साझा करने से न डरें।

4 माह बाद होगा शनि का बड़ा परिवर्तन, बदल जाएगा इन 3 राशियों का भाग्य, सुख- समृद्धि में होगी वृद्धि

मीन राशि- आज अपने व्यक्तित्व का आनंद लेने और अपने झंडे को फहराने का दिन है। आप अपनी अनोखी शैली और दृष्टिकोण को जाहिर करने में आत्मविश्वास की वृद्धि महसूस कर सकते हैं और इससे रोमांचक नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। अपने विचित्र स्वभाव को अपनाएं और भरोसा रखें कि आपका व्यक्तित्व सही लोगों और स्थितियों को आकर्षित करेगा। जोखिम लेने और कुछ नया आजमाने से न डरें यह विकास का समय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें