ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 8 December 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal: 8 दिसंबर को सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 8 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal: 8 दिसंबर को सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 8 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 8 दिसंबर 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 8 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 8 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आज के दिन लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। आपके साथी के साथ आपका बंधन और स्ट्रांग होगा। वहीं आज आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आज के दिन खुद पर भरोसा रखें। किसी बाहरी व्यक्ति से सहयोग मिल सकता है। दूसरी ओर आज के दिन किसी भी आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें। जब भी किसी इन्वेस्टमेंट या बड़े आर्थिक फैसले लेने की बात हो तो खुद पर भरोसा रखें। कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आज के दिन खुद पर भरोसा रखें। किसी बाहरी व्यक्ति से सहयोग मिल सकता है। आज के दिन आपका खुद पर विश्वास ही आपको सफलता दिलाएगा।

वृष राशि- ये समय आर्थिक मामलों के लिए अच्छा नहीं है। हालांकि, आमदनी अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चे बढ़ेंगे। सुख-सुविधाओं की चीज खरीदने के इच्छुक होंगे, लेकिन शॉपिंग के दौरान ज्यादा धन खर्च करने से बचें। आप सोना खरीद सकते हैं। यह एक अच्छा निवेश साबित होगा। प्रोफेशनल और पर्सनल दिक्कतों के चलते मानसिक तनाव बढ़ेगा। मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योगा या मेडिटेशन करें। ब्लड प्रेशर या हार्ट से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। गर्भवती महिलाओं को जंक फूड और एल्कोहल के सेवन से बचना चाहिए।

31 दिसंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण, बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, राजा के समान हो जाएगा जीवन

मिथुन राशि- दिल के मामलों में आपका स्वभाव भावुक रहेगा। आप रोमांटिक और साहसी महसूस कर रहे हैं। आप नई चीजों को आजमाने के लिए उत्सुक हैं। वहीं आप अपने करियर में महत्वाकांक्षी बने रहेंगे। नई चुनौतियों का सामना करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हैं। दूसरी ओर पैसों के मामले में आपका आत्मविश्वास और संकल्प रंग ला रहा है। आपकी कड़ी मेहनत का फल मिलना शुरू हो गया है। करियर में महत्वाकांक्षी बने रहेंगे। नई चुनौतियों का सामना करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हैं।

कर्क राशि- इस समय का उपयोग नेटवर्क बनाने और सहकर्मियों से जुड़ने में करें क्योंकि आपके साहस और उत्साह पर ध्यान दिया जाएगा। पैसों के मामले में आपका आत्मविश्वास और संकल्प रंग ला रहा है। आपकी कड़ी मेहनत का फल मिलना शुरू हो गया है। बस अपने खर्चों के साथ अनुशासित रहें क्योंकि आवेगी निर्णय आपकी प्रगति में बाधा डाल सकते हैं। याद रखें कि धैर्य और दृढ़ता आपको समृद्धि की ओर ले जाएगी। आपकी सक्रिय जीवनशैली और सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण इस सप्ताह आपका शारीरिक स्वास्थ्य बहुत अच्छी स्थिति में है। आप ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

सिंह राशि- सितारे आज पक्ष में हैं। आज आपको हर तरफ सफलता और समृद्धि मिल सकती है। आपका दृढ़ संकल्प और सकारात्मक दृष्टिकोण आपको आपके लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेगा। खुद पर भरोसा रखें साथ ही काम और वित्त से जुड़े बड़े फैसले लेने में संकोच ना करें। आज आपको लव लाइफ में  एक नया अनुभव और उत्साह महसूस होगा। सिंगल लोगों की आज नए और दिलचस्प लोगों से मुलाकात हो सकती है। यह अपने प्रियजनों के साथ रोमांटिक और सामाजिक रिश्ते को मजबूत बनाने का बेहतर समय है। वहीं रिलेशन में रह रहे लोगों का लव लाइफ प्यार के रंगों से खिल जाएगा और रिश्ते की नई शुरुआत होगी।

सूर्य के धनु राशि में प्रवेश से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, 14 जनवरी तक खूब मनाएंगे जश्न

कन्या राशि- लव लाइफ में आ रही दिक्कतों को प्यार और देखभाल के साथ सुलझाने की कोशिश करें। ऑफिस का बिजी शेड्यूल करियर में तरक्की के कई अवसर लाएगा। इस समय आपको आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सामान्य है, लेकिन अपना ख्याल रखें। आपकी लव लाइफ प्यार और रोमांस से भरपूर रहने वाली है। नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है और पार्टनर संग आपके रिश्ते भी मजबूत रहेंगे। रिश्तों में सुधार आएंगे। लव लाइफ में आ रही सभी दिक्कतों को समझदारी और धैर्य के साथ सुलझाएं। नौकरी में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। कार्य के प्रति आपका समर्पण नजर आएगा लेकिन ऑफिस पॉलिटिक्स के प्रभाव से आपकी मेहनत व्यर्थ जा सकती है। ऑफिस में कई बार आपको ज्यादा गुस्सा आ सकता है, लेकिन आपको खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

तुला राशि- आज का दिन आपके प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा है। दृढ़ संकल्प और  कड़ी मेहनत करियर में सफलता मिलेगी। आज आप सफलता की ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरणा से भरपूर रहेंगे। साथ ही किसी भी निर्णय पर काम करने के लिए उसके फायदे और नुकसान पर विचार जरूर करें। आपकी क्रिएटिविटी और अच्छे व्यवहार के संतुलन से आपको जीवन में सफलता जरूर मिलेगी। आर्थिक सितारे आज आपके पक्ष में हैं। आज आप धन को लेकर जो कदम उठाएंगे उसका लाभ आपको लंबे समय तक मिल सकता है, लेकिन ध्यान रहे कि सफल होने की उत्सुकता को अपने निर्णयों पर हावी ना होने दें। 

वृश्चिक राशि- बेहतर स्वास्थ के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं। अधिक तनाव लेने से बचें और खुद की देखभाल के लिए समय निकालें। आपका फिजिकल हेल्थ आपके मेंटल हेल्थ पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। आपका भाग्य चमकेगा। आप एक ताकतवर व्यक्ति होंगे और दूसरों को आपका उत्साह प्रभावशाली लगेगा। नई शुरुआत को खुली बांहों से अपनाएं, क्योंकि अवसर खुद-ब-खुद सामने आएंगे। चाहे वह प्यार, करियर, वित्त या स्वास्थ्य हो। अगर आप किसी रिश्ते में हैं, तो जब आप एक साथ रोमांच और रोमांचक अनुभव को शेयर करेंगे तो अपने साथी के साथ आपका रिश्ता गहरा होगा।

धनु राशि- आपका भावुक स्वभाव आपके रोमांटिक जीवन में आग लगा देगा। अपने प्रियजनों के साथ खुलकर संवाद करें और आपके रिश्ते विकसित होंगे। आपका पेशेवर जीवन नई ऊंचाइयों पर पहुंचने वाला है। आपकी स्वाभाविक नेतृत्व क्षमताएं ध्यान आकर्षित करेंगी और आप अपने कार्यस्थल में एक शक्ति बनेंगे। यह नई जिम्मेदारियां लेने या एक प्रोजेक्ट शुरू करने का एक अनुकूल समय है। अपने विचारों को जीवन में लाने के लिए सहकर्मियों के साथ सहयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप बदलाव की स्थिति में भी अनुकूल बने रहें। उद्यमियों को अपने उद्यम में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

साल 2024 इन 5 राशियों की बढ़ा सकता है परेशानी, देखें क्या आपको भी नए साल में रहना होगा सावधान

मकर राशि- आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। अपने निवेश के प्रति एक्टिव और रणनीतिक रहें और आपका पैसा आपके काम आएगा। हालांकि आवेगपूर्ण खर्च से सावधान रहें, इसके बजाय भविष्य के प्रयासों के लिए बजट और बचत पर ध्यान दें। अपने आप पर भरोसा रखें और सोचे-समझे जोखिम लेने से न हिचकिचाएं। आपकी असीम ऊर्जा और दृढ़ संकल्प की बदौलत आपका स्वास्थ्य और खुशहाली बढ़ेगी। उन शारीरिक गतिविधियों में शामिल रहें जो आपको उत्साहित करती हैं और नई फिटनेस दिनचर्या की खोज करने से न कतराएं। हालांकि शारीरिक गतिविधियों के दौरान ज्यादा मेहनत या लापरवाही से सावधान रहें। अपने मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

कुंभ राशि- पैसों को समझदारी से संभालें क्योंकि आज आपको पैसों से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं, बड़े ध्यान से हिसाब किताब रखें। राशिफल के अनुसार, आपको सलाह दी जाती है कि ऐशो आराम की चीजों अभी बड़ी रकम खर्च करना उचित नहीं है और आपको आज महत्वपूर्ण पैसों से संबंधी फैसले लेना भी बंद कर देना चाहिए। कुछ बिजनेसमैन को पार्टनरशिप से वित्तीय सहायता मिलेगी और इससे बिजनेस को जारी रखने में मदद मिलेगी। हालांकि शेयर बाजार या सट्टा कारोबार में बड़ी रकम निवेश न करें।

मीन राशि- आज ऑनलाइन लॉटरी में किस्मत का भी अच्छा समय नहीं है। मेष राशि वालों को उस क्रिएटिविटी के बारे में सोचना चाहिए, जो आपको लाइफ में आगे बढ़ा सकती है।  अपने टारगेट बना लें और उन पर ही फोकस करें। आपके सामने कई मौके आएंगे और आपको उन सभी को हां कहना है। आपको ऐसे प्रपोजल को भी हां कहना है जो आपके नजरिए को मैच करता हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें