ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 5 december 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 5 दिसंबर को हनुमानजी की कृपा से इन राशियों का भाग्य देगा साथ ,हर काम में मिलेगी सफलता

Horoscope Rashifal 5 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 5 दिसंबर को हनुमानजी की कृपा से इन राशियों का भाग्य देगा साथ ,हर काम में मिलेगी सफलता
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 05:22 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 5 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 5 दिसंबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा-आराधना की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि हनुमानजी की पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और कार्यों की बाधाओं से मुक्ति मिलती है।  ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 5 दिसंबर को मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस दिन काल भैरव जंयती मनाई जाती है।  5 दिसंबर को शनि चंद्र का समसप्तक योग , प्रीति योग और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कुछ राशि वालों को इस शुभ योग से जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी। आइए जानते हैं, 5 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि : कोई वित्तीय समस्या नहीं होगी। नौकरी, प्यार, सेहत और धन संबंधी भविष्यवाणियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें। अप्रत्याशित प्रेम संबंध इस सप्ताह को खूबसूरत बना देंगे। आपके पास कार्यालय में अपनी क्षमता साबित करने के अवसर होंगे और सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप उनका कितना अच्छा उपयोग करते हैं। जहां आर्थिक रूप से आप अच्छे रहेंगे, वहीं स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि : रिश्तों में आ रही समस्याओं को सुलझा लें। लक्ष्य की प्राप्ति आपको चिंतित कर सकती है लेकिन आप लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य भी आज चिंता का विषय हो सकता है। बेहतर प्रेम जीवन के लिए रोमांटिक मुद्दों का चुनाव करें। सभी समस्याओं को हल करने की आवश्यकता है क्योंकि बेहतर मानसिक स्वास्थ्य आपके कार्यालय में अच्छे प्रदर्शन में योगदान देगा। आज कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। टारगेट को पूरा करने में सक्षम होंगे। आज आपको अतिरिक्त काम करने की आवश्यकता होगी।

मिथुन राशि : कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं लेकिन आज ब्रेकअप नहीं होगा। किसी प्रस्ताव के लिए आज का दिन अच्छा है। विवाहित लड़कियों को ससुराल पक्ष से परेशानी हो सकती है, लेकिन इसका असर अपने वैवाहिक जीवन पर न पड़ने दें। आप गंभीर बीमारियों से दूर रहेंगे, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। सिरदर्द, माइग्रेन, वायरल बुखार और गले का संक्रमण मेष राशि के जातकों को प्रभावित कर सकता है। स्वस्थ आहार लेना आवश्यक है।

कर्क राशि : रिश्ते में अनबन हो तो शांत रहें। साथ ही आज आपको अपनी नौकरी में निष्ठावान और कूटनीतिक होने की जरूरत है। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें और अपने साथी का सम्मान करें। सारे मसले सुलझ सकते हैं। इसी तरह, आपका कार्यालय भी कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपने जो प्रतिबद्धता और ईमानदारी दिखाई है, उसके लिए आपका सम्मान करेगा।

सिंह राशि : पार्टनर से मजबूत समर्थन के साथ एक रोमांटिक और प्यार भरा दृष्टिकोण अपेक्षित है। विवाह प्रस्ताव का इंतजार कर रहे लोगों को भाग्य का साथ मिल सकता है। भरोसे और वफादारी की मजबूत नींव बनाने पर जोर दिया जाता है। अपने प्रियजन के साथ पलों को संजोएं, और प्यार को आगे बढ़ने दें। अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य का संकेत दिया जाता है।

कन्या राशि : आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इससे आपको बहुत खुशी होगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। आपके रोमांटिक अंदाज आज काफी सकारात्मक नजर आ रहे हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। अगर आप चीजों को अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो आज आप ऐसा कर सकते हैं। उन्हें विशेष महसूस कराने की कोशिश करें और उनकी उपस्थिति को संजोएं।

तुला राशि : अहंकार को दूर करें। कार्यालय में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं। अहंकार की वजह से लव लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आधिकारिक रूप से बातचीत के माध्यम से मुद्दों को हल करें क्योंकि आपको ऊर्जावान रहने की आवश्यकता है। वित्तीय संकट न होने के बावजूद, आपको भविष्य के लिए बचत करने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि : अपने दृष्टिकोण में सकारात्मक रहें और सुनिश्चित करें कि आप सभी कार्यों को लग्न से पूरा करते हैं। व्यापारियों को आज उपयुक्त साझेदार मिलेगा। आर्थिक संकट आपको परेशान करेगा लेकिन कोई गंभीर स्थिति पैदा नहीं होगी। आपको धन की तत्काल आवश्यकता हो सकती है। दोस्तों और भाई-बहनों से आर्थिक मदद मिलेगी, इसलिए चिंता न करें। आज आप लंबी अवधि के निवेश पर भी विचार कर सकते हैं, जिसमें स्टॉक, म्यूचुअल फंड और संपत्ति शामिल हैं। दान-पुण्य करने के लिए भी आज का दिन शुभ है।

धनु राशि : छोटी सी नोकझोंक तीखी बहस में बदल सकती है। सावधान रहें। हर तरह के टकराव से बचें क्योंकि आप किसी रिश्ते को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति के आपके रिश्ते में शामिल होने से बात बिगड़ सकती है। राजनीतिक रूप से सही बयान में अपनी राय व्यक्त करें जिसे भागीदार द्वारा स्वीकार किया जा सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और धन प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं होगी।आपको पैतृक घर विरासत में मिल सकता है और इससे धन में वृद्धि होगी। उद्यमियों को ऋण, नई साझेदारी और अग्रिम भुगतान के रूप में अतिरिक्त धनराशि भी मिल सकती है।

मकर राशि : आज आत्म-देखभाल के लिए समय निकालें और निरंतर तंदुरूस्ती के लिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। पानी का सेवन बढ़ाएं। आज का राशिफल आपके करियर के लिए नौकरी के मूल्यांकन या पदोन्नति की संभावना के साथ अच्छा संकेत दे रहा है। कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन और कड़ी मेहनत निश्चित रूप से रंग लाएगी। उन्नति के अवसर मिल सकते हैं, इसलिए नई संभावनाओं के लिए खुले रहें। तालमेल बनाए रखने के लिए परिवार को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण होगा। परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी समय बिताना रिश्तों को मजबूत कर सकता है।

कुंभ राशि : पारिवारिक जीवन में आज आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। दूसरे व्यक्ति की बात धैर्यपूर्वक सुनकर और कूटनीतिक रूप से बात करके इसे आसानी से सुलझाया जा सकता है। आपके बच्चे आपसे बात करना चाह सकते हैं, इसलिए आज उन्हें अपना समय और प्यार देने की कोशिश करें।

मीन राशि : आप इस दिन को अपने पूरे जीवन में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आपने आज प्यार करने का मौका नहीं गंवाया। आपके कुछ बेहतरीन मौके नए लोगों से मिलेंगे जिनसे आप मिलेंगे। आज आप बिना वजह किसी से वाद-विवाद में उलझ सकते हैं। ऐसा करने से आपका मूड तो खराब होगा ही साथ ही आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। शादी के लिहाज से आज आपका जीवन वाकई बहुत शानदार नजर आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें