ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 4 december 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 4 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 4 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 4 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 05:47 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 4 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 दिसंबर 2023 को सोमवार है। सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान शंकर की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 4 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 4 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आप अपनी क्षमताओं से नई ऊंचाइयां प्राप्त कर  सकते हैं। आपकी फीलिंग्स से भरा मन इस सप्ताह प्रसन्न हो सकता है। यह दिन आपके लिए शानदार हो सकता है लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी तरह की परेशानी में न खुद को न डालें। धैर्य रखें और लाइफ के हर पहलू प्यार, करियर, पैसा, स्वास्थ्य को गहराई से देखें और उन प्रभावों की खोज करें जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं।

वृषभ राशि- अपनी फीलिंग्स को ईमानदारी से जाहिर करें और अपनी भावनाओं को अच्छे से काबू करें। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो जल्द ही आपको रोशनी की किरण दिख सकती है, जो आपके करियर के अंधेरे को दूर करेगा। आपकी आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव वाली रह सकती है, लेकिन चिंता न करें। सही फैसलों से आपको धन लाभ हो सकता है। बजट बनाना जरूरी है, और आप कुछ समय शिक्षा में भी निवेश कर सकते हैं। कुल मिलाकर, हर खर्च पर समझदारी से विचार करें। सितारे आपके पक्ष में हैं।

Horoscope : कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, 10 दिसंबर तक रोजाना मिलेंगे शुभ समाचार

मिथुन राशि- कई काम आपको मुश्किल लग सकते हैं और डर लग सकता है लेकिन अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा। हालांकि जल्दबाजी मत करें। आपको अपने कार्यस्थल के माहौल का पुनर्मूल्यांकन करने और जरूरी सुधार करने की जरूरत होगी। यह आपके लिए चमकने और उन लोगों को प्रभावित करने का समय है जो मायने रखते हैं। पौष्टिक भोजन चुनें और आराम करें। आगे की चुनौतियों से निपटने के लिए इलाज और स्वस्थ मन और शरीर को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करें।

कर्क राशि- आज आपका दृढ़ संकल्प और अंदर की शक्ति आपको बहुत दूर तक ले जाएगी क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं। खुद पर भरोसा रखें और आपको अपने जीवन के हर पहलू में सफलता मिलेगी। आज आप चुनौती के लिए तैयार हैं। लोग आपकी आभा की ओर आकर्षित होंगे। इस एनर्जी का लाभ उठाएं और पूरी ताकत से अपने सपनों को पूरा करें।

सिंह राशि- दिल के मामलों में आज अपनी भावनाओं को जोश और तीव्रता के साथ जाहिर करने का अच्छा समय है। प्रोफेशनल लाइफ में आपका करिश्मा और आत्मविश्वास आज आपको नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है। आज जब वित्त की बात आती है तो सितारे आपके पक्ष में हैं। आपका स्वभाव और सोच-समझकर जोखिम लेने की इच्छा के परिणामस्वरूप अप्रत्याशित लाभ या वित्तीय लाभ हो सकता है।

सूर्य के उच्च राशि में प्रवेश करने से मकर, कुंभ, मीन वालों की परेशानियां होंगी दूर, होगा भाग्योदय

कन्या राशि- यह आपके टैलेंट को जाहिर करने और चुनौतियों को सहजता से संभालने के लिए एक अच्छा समय है। लोग आपकी प्रेरणा और दृढ़ संकल्प से प्रेरित होंगे। यह साहसिक वित्तीय कदम और निवेश करने का एक अच्छा समय है जिससे आपको लंबे समय का लाभ मिलेगा। आज किसी भी अवसर पर पूरी तरह से रिसर्च करना ध्यान रखें। आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

तुला राशि- आज तुला राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि पर्सनल लाइफ में रोमांटिक मुद्दों को अच्छे से संभालें। आपको कार्यस्थल पर अपनी क्षमता साबित करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक रूप से आप स्मार्ट निवेश करने के लिए अच्छे हैं। हालांकि स्वास्थ्य चिंता का विषय है। आपको किसी मौजूदा प्रोजेक्ट के लिए प्रियोरिटी मिल सकती है क्योंकि कंपनी को आपकी क्षमता पर भरोसा है।

वृश्चिक राशि- आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहने वाली है। पार्टनर आपकी ईमानदारी की तारीफ करेगा। जो लोग एक्स के साथ समस्याओं को सुलझाने के इच्छुक हैं वे आज का दिन अच्छा चुन सकते हैं। हेल्थ प्रोफेशनल्स को विदेश में ट्रांसफर होने के अवसर मिलेंगे। आज आप आर्थिक रूप से अच्छे रहने वाले हैं और इससे आपको कई प्रकार के विकल्पों में निवेश करने में मदद मिलेगी। आपको अपने गुस्से पर भी काबू रखना होगा, क्योंकि गुस्सा आपके शरीर के बैलेंस को प्रभावित कर सकता है। 

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव भी होगा कम

धनु राशि- ऑफिस में छोटी-मोटी चुनौतियां परेशान कर सकती हैं, लेकिन आप उन्हें हल कर लेंगे। स्मार्ट वित्तीय फैसले लें और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें। रिश्ते में आज आपको सरप्राइज देखने को मिलेगा। सिंगल महिलाओं को किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से प्रपोजल मिलने की संभावना है जिसे वे लंबे समय से जानती हैं। नौकरी में चुनौतियां आएंगी लेकिन आप दृढ़ संकल्प से उन पर जीत पा लेंगे। क ऋण स्वीकृत हो जाएगा और वरिष्ठ वृश्चिक आज बच्चों के बीच धन का बंटवारा भी कर सकते हैं।

मकर राशि- आपके प्रेम संबंध को आपके माता-पिता की स्वीकृति मिलेगी और आप इसे नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की प्लानिंग भी बना सकते हैं। नई संपत्ति या कार खरीदेंगे। आर्थिक विवाद सुलझाएं। भाग्यशाली जातक जीवनसाथी से आर्थिक सहायता की उम्मीद भी कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा है, फिर भी सुनिश्चित करें कि आप ऑफिस के तनाव को घर से दूर रखें। आज परिवार के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करें और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योग भी करें।

कुंभ राशि-  आर्थिक स्थिरता रहेगी। वित्तीय मामलों में कोई गंभीर अड़चन नहीं आएगी, जिसका अर्थ है कि आप विलासिता की वस्तुएं खरीद सकते हैं। सोने में निवेश कर सकते हैं और यहां तक ​​कि घरेलू उत्पादों पर भी खर्च कर सकते हैं। कुछ लोग स्मार्ट निवेश के बारे में सोच सकते हैं और किसी वित्तीय एक्सपर्ट की सलाह बहुत मददगार हो सकता है। किसी को बड़ी रकम उधार न दें, क्योंकि उसे वापस पाना एक कठिन काम होगा। आज लव लाइफ में दरार आएगी। पेशेवर तौर पर आप अपनी क्षमता साबित करेंगे। वित्त और स्वास्थ्य दोनों पहलू अच्छे रहेंगे।

मीन राशि- आपको ऑफिस में नए असाइनमेंट या प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। काम के प्रति ईमानदार रहें और वरिष्ठों और टीम के सदस्यों दोनों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। आज आपको अचानक और तेजी से फैसले लेने की जरूरत है, लेकिन सुनिश्चित करें कि निर्णय सही हों क्योंकि आप राजस्व या व्यवसाय में नुकसान नहीं उठा सकते। जंक फूड या बहुत ज्यादा तेल और मसालेदार चीजों पर निर्भर न रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें