ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope tomorrow daily rashifal 3 January 2024 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal 3 Jan : 3 जनवरी की शाम तक का समय इन 5 राशि वालों के लिए शुभ, तरक्की के खुलेंगे रास्ते, बढ़ेगा मान-सम्मान

Horoscope Rashifal 3 January 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal 3 Jan : 3 जनवरी की शाम तक का समय इन 5 राशि वालों के लिए शुभ, तरक्की के खुलेंगे रास्ते, बढ़ेगा मान-सम्मान
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 Jan 2024 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 3 January 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 जनवरी 2024 को बुधवार है। बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान गणेश की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 3 जनवरी का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 3 जनवरी 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ होगी। परिश्रम अधिक होगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन सम्भव है।

वृष राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। कारोबार में सुधार होगा।

मेष पर लगेगी शनि की साढ़ेसाती, मकर वाले होंगे मुक्त, जानें कुंभ, मीन वालों को कब से देंगे शनिदेव शुभ फल

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। कारोबार में सुधार होगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत भी रहें। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ भी होगी। धन की प्राप्ति‍ होगी। मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मंगल के उदय होने से संवरेगा इन 4 राशियों का जीवन, जीवन में होगी धन की बरसात

कन्या राशि- कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। फिलहाल आय में कमी एवं खर्च की स्थिति हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कर्म हो सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

तुला राशि- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक राशि- मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में भाग-दौड़ बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। खर्च बढ़ेंगे। रुके हुए धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की कृपा से चमकेगा भाग्य

धनु राशि- किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

मकर राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वस्त्रों एवं गहनों के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखे। 

कुंभ राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार की शुरुआत हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते है। वाहन सुख में कमी आएगी। तनाव से बचकर रहें। 

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य को लेकर चिन्तित रहेंगे। कार्यों में व्यवधान आएंगे। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा के योग हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें