ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 23 December 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 23 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 23 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 23 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 23 Dec 2023 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 23 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 23 दिसंबर 2023 को शनिवार है। शनिवार के दिन हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी और शनिदेव की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 23 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 23 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- लव लाइफ में खुश रहेंगे। अहंकार को लाइफ से दूर रखें और रिश्ते को प्रोडक्टिव बनाएं। समृद्धि आपको महत्वपूर्ण वित्तीय फैसला लेने में मदद करेगी। आपका स्वास्थ्य भी ठीक है। ऑफिस जल्दी पहुंचना चाहिए क्योंकि नई जिम्मेदारियां आपका इंतजार कर रही हैं। हो सकता है कि कुछ वरिष्ठ आपके प्रदर्शन से खुश न हों और आज मीटिंग्स में आपकी आलोचना करेंगे। आप पैतृक संपत्ति विरासत में मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। भाई-बहन के साथ आर्थिक विवाद सुलझाने के लिए आज का दिन अच्छा है। ऑफिस और पर्सनल लाइफ को बैलेंस्ड बनाए रखें।

वृषभ राशि- एक्स पार्टनर के साथ लड़ाई-झगड़ा सुलझ सकता है। हालांकि ध्यान रखें कि यह आपके वर्तमान रिश्ते में प्रभाव न डालें। वैकल्पिक और नए विचार रखने से आपको हर संकट से निपटने में मदद मिलेगी। छात्र परीक्षाओं में सफल होंगे और नौकरी चाहने वालों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। आर्थिक दृष्टि से ये सप्ताह आपके लिए लाभकारी है। समृद्धि यह सुनिश्चित करती है कि आप दिन के दूसरे भाग में विलासिता की वस्तुओं के साथ-साथ घरेलू उपकरण भी खरीदें। आपका स्वास्थ्य ठीक है।

मिथुन राशि- पुराने रिश्ते में सुधार हो सकता है क्योंकि विवाहित सिंह राशि की महिलाओं को ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे उनका वैवाहिक जीवन खतरे में पड़ जाए। कारोबारी नए सौदे करने और धन संकट से निपटने में सफल रहेंगे। आप किसी जरूरतमंद मित्र को आर्थिक सहायता भी प्रदान कर सकते हैं। कुछ सिंह राशि वालों को किसी विदेशी यूनिवर्सिटी में बच्चे की ट्यूशन फीस का भुगतान करना होगा। व्यापारियों को विदेशी स्रोतों से भी धन प्राप्त होगा। सीनियर सिटीजन को सांस संबंधी परेशानी हो सकती है लेकिन कोई बड़ी मेडिकल परेशानी आपको परेशान नहीं करेगी।

16 जनवरी को मंगल के उदय होने से इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, धन-संपदा में वृद्धि के साथ खूब मिलेगा मान-सम्मान

कर्क राशि- लव संबंधी परेशानियों को बिना देर किए हल करना चाहिए। ऑफिस में छोटी-मोटी दिक्कतों के बावजूद आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और संतोषजनक परिणाम लाएंगे। धन को चतुराई से संभालें जबकि आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यावसायिक सफलता आपकी पार्टनर बनेगी। दिन को झगड़े से मुक्त रखें और ऑफिस में विवादों से भी दूर रहें। आपकी क्षमता पर भरोसा करते हुए संस्थान आपको काम सौंपेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आप उन्हें अपनी क्षमता प्रदर्शित करने के अवसर के रूप में लें। धन के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। समृद्धि आपको जीवन में महत्वपूर्ण निर्णय लेने की अनुमति देती है। स्वास्थ्य राशिफल अच्छे सप्ताह की भविष्यवाणी के बावजूद, आपको अपने डाइट और लाइफस्टाइल के बारे में सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह राशि- आज अपने पार्टनर की फीलिंग्स के प्रति सेंसटिव रहें। किसी भी असहमति को झगड़े में न बदलने दें जिससे खराब स्थिति पैदा हो सकती है। अपने पार्टनर के प्रति प्यार और केयर जाहिर करें और आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। कार्यस्थल पर समझदार बनें और यह भी ध्यान रखें कि आप सभी पेशेवर मुद्दों को मेहनत से हल करें। टीम मीटिंग्स में राय देने में संकोच न करें। सरकारी कर्मचारी आज स्थान परिवर्तन की उम्मीद कर सकते हैं। कोई बड़ा आर्थिक मसला आपको परेशान नहीं करेगा। साथ ही पिछला निवेश सौभाग्य लाएगा। इससे लंबे समय से संजोए सपनों को पूरा करने की आपकी स्थिति मजबूत होगी। हेल्दी लाइफस्टाइल बनाए रखने के बावजूद आज हृदय या फेफड़ों की शिकायतों सहित मेडिकल परेशानी हो सकती हैं।

नए साल की शुरुआत में ही ये ग्रह चाल बदलकर मचाएगा उथल-पुथल, इन 3 राशियों को होगा लाभ तो ये 4 राशि वाले रहें सर्तक

कन्या राशि- जब पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों की बात आती है तो आप सेंसटिव और समझदार होते हैं। आर्थिक स्थिति सुरक्षित लंबे समय के निवेश ऑप्शन का मार्ग खोल सकती है। आप भी स्वस्थ रहेंगे।अपने पार्टनर की फीलिंग्स के प्रति सेंसटिव रहें। किसी भी असहमति को झगड़े में न बदलने दें जिससे खराब स्थिति पैदा हो सकती है। अपने पार्टनर के प्रति प्यार और केयर जाहिर करें और आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। कुछ आईटी पेशेवर और स्वास्थ्य सेवा कर्मचारी नौकरी के उद्देश्य से विदेश जाएंगे। व्यापारियों को व्यावसायिक कार्यों के लिए विदेश से भी धन प्राप्त होगा। आप गहने या नया घर खरीद सकते हैं। सिंह राशि के जातक नई कार खरीदने के लिए आर्थिक रूप से भी मजबूत होते हैं। यह निवेश के लिए अच्छा समय है लेकिन आपको अपनी आंखें खुली रखनी होंगी। 

तुला राशि- अपने लव पार्टनर की राय को हमेशा महत्व दें और इससे आपको रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। साहसिक एक्टिविटीड में शामिल होते समय ज्यादा सावधानी बरतें। रिश्ते में नई जान फूंकने के लिए हमेशा पार्टनर की तारीफ करें। जिन लोगों का आज इंटरव्यू शेड्यूल है उन्हें प्रपोजल लेटर मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की उम्मीद है। दवाएं न छोड़ें और सीनियर सिटीजन को जब भी जरूरी हो डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए। महिलाओं को सिरदर्द, गले में दर्द या शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है। ध्यान रखें कि आप ट्रैवल के दौरान भी सभी दवाएं लें।

25 दिसंबर से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात

वृश्चिक राशि- सौभाग्य से रिश्ता अच्छा रहेगा और कार्यस्थल पर आपको अपनी क्षमता व योग्यता साबित करने के अवसर प्राप्त होंगे। धन और स्वास्थ्य दोनों अच्छे हैं। आपको प्यार में पड़ने की उज्ज्वल संभावनाएं दिखाई दे सकती हैं। सिंगल सिंह राशि वाले प्रपोज करने में खुश होंगे लेकिन फीडबैक के लिए एक या दो दिन इंतजार करें। कार्यस्थल पर मेहनत करते रहें और इससे आपको उन महत्वपूर्ण कार्यों को संभालने में मदद मिलेगी जिनमें ज्यादा केयर और ध्यान की जरूरत होती है। कोई भी बड़ी वित्तीय दिक्कत आपको विलासिता की वस्तुएं खरीदने से नहीं रोक पाएगी। कई स्रोतों से धन आएगा लेकिन खर्चा भी बढ़ जाएगा। छोटी-मोटी स्वास्थ्य परेशानियों के प्रति भी सतर्क रहें। सीने में दर्द हो सकता है जिस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

धनु राशि-  आपके जीवन में  एनर्जी और उत्साह के तेज है। आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए ज्यादा सहज, भावुक और आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। आप रोमांच और जिज्ञासा की इच्छा से प्रेरित होंगे। यह एक ऐसा समय है जब आप अपने रिश्तों और काम दोनों में ज्यादा स्वतंत्रता और क्रिएटिविटी की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन, सीमाओं का उल्लंघन करने और बहुत ज्यादा दबाव डालने से सावधान रहें। कुछ साहसिक वित्तीय कदम उठाने का साहस होगा और यह लाभदायक हो सकता है। किसी नई चीज पर जोखिम लेने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।

मकर राशि- ग्रह स्थिति रोमांच और उत्साह से भरे एक सुखद सप्ताह का वादा करती है। आपको ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो आपके लक्ष्यों और इच्छाओं के अनुरूप होंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि जैसे ही वे आपके सामने आएं, उन्हें पकड़ लें। अपनी राय व्यक्त करने से न कतराएं, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप दूसरों के प्रति सम्मानजनक बने रहें। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, आपका आकर्षण लोगों को मोहित कर लेगा, इसलिए इस अनुकूल समय का भरपूर लाभ उठाएं। अपनी आर्थिक स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव देखेंगे। सितारे निवेश और मौद्रिक लाभ के लिए एक आशाजनक समय का सुझाव देते हैं।

गुरु गोचर से होंगे बड़े बदलाव, आने वाले साल में बदलेगा इन 3 राशियों का भाग्य

कुंभ राशि- यह एक ऐसा समय है जब प्यार रोमांच और उत्साह की भावना के साथ आएगा। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने और नई चीजों को आजमाने की चुनौती देता है। आपको अपने पिछले निवेशों या प्रयासों का प्रतिफल मिलने की संभावना है। हालांकि सतर्क रहना और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना महत्वपूर्ण है। सोच-समझकर बजट बनाएं और कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लें। सितारे अच्छे स्वास्थ्य का संकेत दे रहे हैं। अपने मन और आत्मा को तरोताजा करने के लिए बाहरी गतिविधियों में शामिल रहें।

मीन राशि- सितारों का अनुमान है कि ये सप्ताह उन लोगों के लिए गेम-चेंजर हो सकता है जो सिंगल हैं। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होने की संभावना है जिसके साथ आपका तुरंत जुड़ाव हो जाएगा। आपका आकर्षण चरम पर होगा। जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं, उनके लिए अपने महत्वपूर्ण दूसरे पर विशेष ध्यान देने का समय आ गया है। यह सप्ताह आर्थिक स्थिरत और सुख-समृद्धि लाने वाला है। आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। यदि निवेश या बड़ी खरीदारी की बात हो तो बुद्धिमानी से निर्णय लें और लंबे समय के वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। अपने खर्चों पर नजर रखें और बेकार की चीजों पर धन खर्च से बचें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें