ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 17 November 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 17 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 17 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 17 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 05:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 17 November 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 17 नवंबर 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 17 नवंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 17 नवंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- भले ही आप अपने प्रोफेशनल और निजी जीवन में सफलता के एकदम किनारे पर खड़े हैं। फिर भी सावधानीपूर्वक अपना एक- एक कदम आगे बढ़ाएं। कोई भी गलती करने से बचने के लिए सभी चीजों के बारे में अच्छी तरह समझना बेहद जरूरी है। प्यार की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। पुनर्मिलन आपके रोमांटिक संबंध को पूरी तरह से खुशियों से भर देगा। अपने प्रियजन के साथ खुशियों को मनाने के लिए आपको सामान्य से अधिक खर्च करने की संभावना है। उच्च आधिकारिक से मिलने के लिए बिचौलियों का सहारा न लें।

वृष राशि- अब समय आ गया है एक नेता के रूप में उभरने का।  अपनी प्रतिबद्धता के स्तर को देखते हुए, आपको विजयी होना चाहिए। आप यथार्थवादी मानसिकता और पद्धति अपनाकर प्रतियोगिता पर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह संभव है कि पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षण कार्यक्रम में दाखिला लेने से आपको पेशेवर रूप से मदद मिल सकती है।  जैसा कि आप घर में एक महत्वपूर्ण अवसर को चिन्हित करने के लिए तैयार करते हैं, वहां खुशी और सद्भावना का मूड हो सकता है।  आपका साथी आपके लिए बिना शर्त प्यार और समर्थन दिखाना जारी रख सकता है, और आप दोनों केवल एक दूसरे के करीब आएंगे। अपने खर्च पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस बात की अच्छी संभावना है कि आपका ख़र्च आपके आने वाले नकदी प्रवाह से तेज़ी से बढ़ सकता है और आपको एक गंभीर स्थिति में डाल सकता है। अपने परिव्यय कम करें और अनपेक्षित खर्चों और ऋण चुकौती के लिए कुछ नकदी हाथ में रखें।जरूरत पड़ने पर अपने शरीर को आराम दें और ज्यादा थकने से बचें।  अपने भीतर आनंद खोजना सीखें।

मिथुन राशि- आप जिस दिशा में काम कर रहे हैं, उस पर ध्यान न दें और आपने जो प्रयास किया है, उसे कम न होने दें। यदि आप अलग-अलग संदर्भों में फिट होने के लिए खुद को आकार दे सकते हैं, तो आप कई क्षेत्रों को प्रभावित कर सकते हैं। कड़ी मेहनत और सावधानी से काम करना अंत में भुगतान कर सकता है।  हर तरफ से तारीफों की झड़ी लग सकती है, और कुछ को पदोन्नति की पेशकश भी की जा सकती है। सेवा क्षेत्र के लोगों को पैसा कमाने के नए अवसर मिल सकते हैं, जबकि उद्यमियों को अपने उद्यमों को विकसित करने और नए बाजारों में प्रवेश करने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। आप पा सकते हैं कि आपके सबसे करीबी लोग आपको प्रोत्साहित करते हैं और आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आपका समर्थन करते हैं। सच्चा प्यार पाने वालों के लिए भाग्यशाली लोगों का एक रिश्ता हो सकता है जो टिकता है। एक-दूसरे को गहराई से जानें, और एक-दूसरे के लिए आपका स्नेह निश्चित रूप से बढ़ेगा।योग और गहरी साँस लेने के व्यायाम तनाव को दूर करने और आपको आराम करने में मदद कर सकते हैं।

कर्क राशि- आपके अंदर आत्म-आश्वासन और मुखरता की प्रबल भावना होगी। आपकी कड़ी मेहनत और ध्यान का भुगतान हो सकता है और भाग्य अंततः आपके पक्ष में हो सकता है, जिससे आप वह सब पूरा कर पाएंगे जो आपने करने के लिए निर्धारित किया था। यह संभव है कि आपका धन भागफल उच्च बना रहे और आप विभिन्न स्रोतों से नकदी अर्जित करना जारी रखें।  अपने वरिष्ठों और साथियों के साथ अपने सभी मतभेदों को दूर करने के बाद, आप आत्मविश्वास और सफलता के साथ नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। इस बात की संभावना है कि आप और आपका साथी एक-दूसरे के प्रति अधिक आकर्षित महसूस करें और साथ में अधिक समय बिताएं।  आकार में आने की कोशिश करते समय आपको कभी भी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहिए, चाहे वे कितने भी आकर्षक क्यों न लगें।अपने पैर की उंगलियों पर रहें और नियमित रूप से सुधार करें कि आप कौन हैं।

सिंह राशि- पारिवारिक जीवन में आनंद और संतुष्टि लेकर आएगा। अपनों के साथ मजबूत संबंध और मजबूत होंगे। स्वास्थ्य अच्छी स्थिति में रहेगा, जिससे आप आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रख सकेंगे। रोमांस के अपने उतार-चढ़ाव हो सकते हैं लेकिन प्रयास और खुले संचार के साथ, आप जुनून को फिर से जगा सकते हैं। वित्त स्थिर हो सकता है, लेकिन बहुत रोमांचक नहीं। चौकस नजर रखना और विवेकपूर्ण वित्तीय निर्णय लेना बुद्धिमानी है। हालांकि कार्य-जीवन कुछ तनाव पैदा कर सकता है, इसलिए सब कुछ संतुलन में रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार रहें। रियल एस्टेट निवेश और संपत्ति से संबंधित निर्णयों के लिए अच्छे अवसर प्रदान कर सकता है। कुछ छात्रों को लगातार प्रयासों से छात्रवृत्ति भी मिल सकती है। 

कन्या राशि- विकास के अवसरों और अपने काम के लिए पहचान के साथ एक अच्छे पेशेवर मोर्चे की उम्मीद कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों के बावजूद, मजबूत रोमांटिक रिश्ते सुकून देते हैं। अविवाहित लोगों के लिए वैवाहिक संभावनाएं चमक रही हैं। अपने विकल्पों का आकलन करें और बुद्धिमानी से चुनें। स्वास्थ्य और वित्त स्थिर हैं, जो एक पूर्ण अनुभव की अनुमति देते हैं। यात्रा सुखद होती है। जमीन-जायदाद के सौदे आशाजनक नजर आ रहे हैं। 

तुला राशि- अप्रत्याशित खर्चों के कारण वित्तीय संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। सीमित धन के कारण धन प्रबंधन कठिन हो सकता है। फिर भी इनका करियर काफी अच्छा है। सहकर्मियों के ताजा विचारों और ऊर्जा से उनके काम के माहौल को फायदा होगा। मामूली स्वास्थ्य चिंताओं के साथ स्वास्थ्य अपेक्षाकृत स्थिर है। हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, फिर भी कुल मिलाकर यह सभ्य है। दूर के परिजनों से शुभ समाचार मिल सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर मुश्किलें और बाधाएं आ सकती हैं, जिससे निराशा हाथ लगेगी। हालांकि यात्रा की संभावनाएं बहुत अच्छी हैं। कुछ लोग पुरानी संपत्ति को बड़ी कीमत पर खरीद, बेच या किराए पर ले सकते हैं। छात्रवृत्ति परीक्षा तुला राशि वालों के लिए शैक्षणिक सफलता ला सकती है। 

वृश्चिक राशि- जीवन के सकारात्मक और नीरस पहलुओं के मिश्रण का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी के संभावित अवसरों और करियर के अनुकूल विकास के साथ उनका पेशेवर मोर्चा आशाजनक दिखता है। हालांकि वित्तीय स्थिरता केवल औसत हो सकती है। इसलिए व्यवसाय विस्तार योजनाओं पर रोक लगाना और खर्च पर कड़ी नजर रखना सबसे अच्छा है। स्वास्थ्य स्थिर है, लेकिन फिर भी किसी की भलाई प्राथमिकता होनी चाहिए। बंधनों को मजबूत करने के लिए उत्सवी सभा की संभावना के साथ पारिवारिक जीवन उज्ज्वल प्रतीत होता है। साहसिक कार्य करने वालों के लिए रोमांचक यात्रा के अवसर बन सकते हैं। बिना उचित तैयारी के शैक्षणिक प्रदर्शन कमजोर हो सकता है। 

धनु राशि- एक सफल पेशेवर मोर्चे का अनुभव कर सकते हैं। काम में वृद्धि के अवसर और नेतृत्व के अवसर मिलेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ संबंध उत्पादक रहेंगे। मौज-मस्ती की संभावना के साथ पारिवारिक जीवन गर्म और प्यार भरा रहेगा। बजट और खर्च से वित्त स्थिर रहेगा। स्वास्थ्य को तनाव, थकान और छोटी-मोटी बीमारियों के साथ कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। रोमांस में गलतफहमी या भावनात्मक दूरी हो सकती है। ईमानदार संचार के साथ अंतर को पाटें। कुछ लोगों के लिए अकेले यात्रा उत्साह और रोमांच ला सकती है। व्यावसायिक संपत्ति के मामलों में अच्छा रिटर्न मिल सकता है। छात्र एक प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा आसानी से पास कर सकते हैं।

मकर राशि- सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और प्रोजेक्ट आसानी से पूरे होंगे। लव लाइफ में आप अपने साथी के साथ अच्छे वाइब्स और सौहार्दपूर्ण संबंधों का आनंद ले सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और किसी भी कार्य को निपटाने के लिए आपको ऊर्जा प्रदान करेगा। पारिवारिक जीवन में आकर्षण का केंद्र नहीं हो सकता है, लेकिन भाई-बहनों और माता-पिता के साथ संबंध स्थिर रहेंगे। पैसों पर कड़ी नजर रखने की सलाह दी जाती है। जल्दी रिटर्न देने वाली योजनाओं से बचें। कुछ लोगों के लिए तीर्थ यात्रा की संभावना है। संपत्ति के मामले अनुकूल नहीं हो सकते हैं, और घर का स्थानांतरण स्थगित हो सकता है। छात्र परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कुंभ राशि- आपका वित्त अच्छा रहने की उम्मीद है, जिससे आपको अपने लक्ष्यों का पीछा करने के लिए संसाधन मिलेंगे। आपका व्यवसाय आर्थिक रूप से आगे बढ़ेगा, लाभ और स्थिरता में वृद्धि होगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा है, जिससे आपको संतुलित और ऊर्जावान जीवनशैली जीने में मदद मिल रही है। आपका पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण हो सकता है। रोमांस भी अनुकूल है, जो अपने साथी के साथ मधुर पल लेकर आएगा। पेशेवर तौर पर आपको कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। टालमटोल करने से किसी प्रोजेक्ट में देरी हो सकती है। अकादमिक रूप से भी चीजें अच्छी दिखती हैं। छात्र परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी पहचान बना सकते हैं। सकारात्मक रहें और चुनौतियों पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित करें।

मीन राशि- आय या निवेश को बढ़ावा देने की क्षमता के साथ वित्त अच्छा दिख रहा है। अपनों के साथ भावनात्मक जुड़ाव की संभावना के साथ रोमांस भी चमक रहा है। आप एक प्यार भरे, संगत रिश्ते में रहेंगे जो आपको खुशी देगा। पेशेवर मोर्चे पर चुनौती मिल सकती है, लेकिन प्रयास और कड़ी मेहनत से सफलता संभव है। हालांकि पारिवारिक जीवन बेहतर नहीं हो सकता है, लेकिन सकारात्मक रहें। एक युवा जिद्दी काम कर सकता है और उसे धैर्य से निपटने की आवश्यकता हो सकती है। छात्रों के लिए शिक्षाविदों को कड़ी मेहनत के साथ सुधार देखने को मिल सकता है, जिससे किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिल सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें