ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow daily rashifal 12 December 2023 lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal: हनुमान जी की कृपा से कल सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Horoscope Rashifal 12 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal: हनुमान जी की कृपा से कल सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, हर कार्य में मिलेगी सफलता
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 05:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 12 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 12 दिसंबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 12 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 12 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल..

मेष राशि: बहुत कुछ करने के लिए दिन की प्राथमिकताएं तय करना जरूरी है। मल्टीटास्क करने की कोशिश करने के बजाय, इस बारे में सोचें कि आप अपना समय सबसे प्रभावी ढंग से कैसे बिता सकते हैं। अपने कर्मचारियों को कुछ जिम्मेदारी दें। अपने काम की डेडलाइन को आगे बढ़ाने की कोशिश करें ताकि आपके पास उन्हें पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय हो। आपको किसी गलत मानकों का पालन करने के दबाव को अपने काम की क्वालिटी से समझौता नहीं करने देना चाहिए।

वृषभ राशि: आप जो कर सकते हैं उस पर भरोसा रखें और खुद को जोश से भर दें। अपने सामान्य आत्म-आश्वासन के बावजूद आज आप पाएंगे कि आपके विरोधियों के कठिन प्रयासों ने आज आपके संकल्प को कमजोर कर दिया है। उनकी नकारात्मकता को अपनी सोच पर हावी न होने दें,एक कदम वापस ले। अपने प्रतिस्पर्धियों द्वारा आपके बारे में क्या कहा जाता है, इस पर कभी भी अपनी योग्यता का आधार न बनाएं, बल्कि इस पर आधारित करें कि आप क्या जानते हैं कि यह सच है।

मिथुन राशि: आज के दिन आगे बढ़ने के लिए मजबूती का प्रयोग करें और छोटी-मोटी असफलताओं से निराश होने से बचें। नौकरी के बीच में आपको कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। सफल होने के लिए, आपको अपने ज्ञान का उपयोग अपने रास्ते में आने वाली समस्याओं को मिटाने के लिए करना चाहिए। थोड़े से काम से आप इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से संबोधित कर सकते हैं। निराशावादी दृष्टिकोण न रखें।

Money Horoscope : नए साल में ये 4 राशियां होंगी मालामाल, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात

कर्क राशि: नौकरी में अपनी जिम्मेदारियों से ज्यादा लेने की आपमें अदभुत क्षमता है। आज उन सभी छोटी-छोटी बातों से अभिभूत हो जाना आसान है जिन पर आपका ध्यान देने की आवश्यकता है। अगर आप लीडर बनना चाहते हैं, तो आपको यह सीखना होगा कि अपनी टीम को कार्य कैसे सौंपें। आप उन छोटे कार्यों के बारे में अपने विचारों से छुटकारा पा सकते हैं जो आपको ज्यादा महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान केंद्रित करने से रोकते हैं।

सिंह राशि: ऐसी दुनिया में जहां अनिश्चितता सामान्य बात है, दिन के अटूट आश्वासन को तब तक पकड़ें जब तक आप कर सकते हैं। भविष्य के लिए आज ही तैयारी कर लें, क्योंकि आप हर उस चीज में सफल होने की क्षमता रखते हैं, जिसके बारे में आप सोचते हैं। नौकरी पर मिलने वाले किसी व्यक्ति से बहस करने से पहले रुकें और उसके बारे में सोचें। यह आपको अपने लक्ष्यों से विचलित कर सकता है और आपको पीछे खींच सकता है। उपेक्षा करें और अपने लक्ष्यों के साथ बने रहें।

कन्या राशि: अपने कार्यक्षेत्र के बारे में ऐसा कोई अनुमान न लगाएं जो सिद्ध न हो सके। यह स्थिति पर कंट्रोल पाने और काम पर लगने का समय है। आपकी सबसे बड़ी दुश्मन आपकी अपनी कल्पना है, जिसे आप अक्सर खुली छूट देते हैं और जो अक्सर आपको उन चीजों पर विश्वास करने के लिए प्रेरित करती है जो वास्तव में नहीं हैं। यदि आप अपने आप को गंभीरता से लेते हैं और परिणामों का लक्ष्य रखते हैं तो सब कुछ काम करेगा।

13 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव करेंगे कृपा की बरसात

तुला राशि: ध्यान रखें कि कुछ भी हमेशा के लिए नहीं होता। आप बहुत सारे प्रयास करके वहां पहुंच गए हैं जहां आप अभी हैं और यह उस प्रोत्साहन के लिए एक श्रद्धांजलि है जो आपको अपने निकटतम लोगों से मिला है। लेकिन करियर के इस महत्वपूर्ण समय में लापरवाही को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी कठोर कार्य नीति को बनाए रखें और जब भी आप खुद को थका महसूस करें तो अपनी आंतरिक शक्ति और संकल्प लें।

वृश्चिक राशि: काम पर लग जाएं और कुछ समय के लिए अपने भविष्य के प्रतिफल के बारे में सपना देखना बंद करें। बड़ी टीम में आपके द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका की सराहना करके अपने मूल्य का एहसास करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कभी भी किसी खास उपलब्धि के लिए अकेले नहीं हैं,आप क्या करते हैं यह महत्वपूर्ण है। गहराई से महसूस करें कि आपके प्रयास जरूरी हैं और यह शो आपके बिना नहीं चल सकता। आखिरकार स्पॉटलाइट आप पर होगी।

धनु राशि: मुमकिन है कि दूसरे लोग आपकी जागरूकता की कमी को अपने खिलाफ इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हों ताकि आप खुद को बढ़ा सकें। आज, आप उन्हें इससे दूर नहीं जाने दे सकते। सभी समूहों में सहकारी कार्यों को बढ़ावा देना; आप एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय संसाधनों को एकत्रित करके बहुत कुछ प्राप्त करेंगे। स्वयं अनुमान न लगाएं और अपने निष्कर्ष के समर्थन में साक्ष्य का उपयोग करें।

मकर राशि: अगर आप बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं, तो पीछे न हटें। अपनी आकांक्षाओं को बढ़ावा दें और उन्हें बढ़ावा देने के लिए अपनी रुचि के क्षेत्रों के बारे में जितना हो सके सीखें। कभी भी अपने ड्राइव को एक व्यक्तिगत रूप में सफल न होने दें। यह बोधगम्य है कि अधिक दबाव वाली चिंताएं आपके इरादों को अस्पष्ट कर देंगी, लेकिन उन्हें पूरी तरह से त्यागने का कोई कारण नहीं है। अपनी आशाओं को मरने न दें, भले ही आपको उन्हें अभी के लिए रोकना पड़े।

4 दिन बाद होगा इस बड़े ग्रह का राशि परिवर्तन, ये 5 राशि वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, धन- लाभ के बनेंगे योग

कुंभ राशि: काम के दौरान निजी चिंताओं को ताक पर रखें। काम के दौरान जब आप किसी निजी मामले से निपटने की कोशिश करते हैं तो आपके मैनेजर के सहानुभूतिपूर्ण होने की संभावना कम होती है। आपको इन दोनों भागों को चलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। काम पर आने से अपनी पेशेवर प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के जोखिम से बेहतर है कि घर पर रहें और निजी चिंताओं पर ध्यान दें।

मीन राशि: आज का दिन आपके व्यक्तित्व के एक नए पक्ष को उजागर करने का है। यदि आप अपने कार्य के लिए अन्य दृष्टिकोण खोजना चाहते हैं, तो आपको आविष्कारशील होने की आवश्यकता होगी। जिस आसानी से आप चुनौतियों का सामना कर सकते हैं, वह यह निर्धारित करेगा कि आप अपने चुने हुए पेशे में कितनी दूर तक जाते हैं। ज्ञान और खुले दिमाग से किसी समस्या पर विचार करें। एक नया दृष्टिकोण हासिल करने के लिए अपने सहयोगियों और पूरे समूह की सलाह सुनें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें