ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope tomorrow aaj Ka Rashifal 3 February 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 3 फरवरी 2024 को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Horoscope Rashifal 3 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 3 फरवरी 2024 को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 3 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 फरवरी 2024 को शनिवार है। शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। शनिदेव की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 3 फरवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 3 फरवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- हृदय या किडनी से जुड़ी समस्या हो सकती है। जिसके कारण डॉक्टर के परामर्श की जरूरत पड़ेगी। कुछ लोगों को सांस से जुड़ी समस्या हो सकती है। गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और मेडिकल किट लेकर ही यात्रा करें। साथ ही बच्चों को भी बाहर खेलते समय थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है। आज के दिन कुछ आईटी प्रोफेशनलों के लिए कठिन समय होगा। पूरे दिन काम में बिजी रहेंगे। आपको कड़ी मेहनत और अनुशासन के जरिए अपनी काबिलियत दिखाने की जरूरत है। अपने नए आइडियाज टीम लीडरों को बताएं।

वृषभ राशि- रिलेशनशिप में आ रही समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करें और यह सुनिश्चित करें कि आज आपका पार्टनर अच्छा है। कार्यस्थल की चुनौतियां आपको अधिक मजबूत बनाने में मदद करेंगी। आज सुख-समृद्धि वाला दिन है। हालांकि स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  रिलेशनशिप में साथी के प्रति ईमानदार रहें। ऑफिस में किसी व्यक्ति के प्रति प्यार का एहसास कर सकते हैं लेकिन यह शादीशुदा लोगों के रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। अपने पार्टनर की भावनाओं की कदर करें और उन्हें प्यार और स्नेह दें। साथी संग किसी मुद्दे पर बहस करने के बजाय बातचीत से परेशानी का हल निकालने का प्रयास करें। 

Shani : कुंभ राशि में शनि होंगे अस्त, इन 4 राशियों को होगा लाभ तो ये 3 राशि वालों की बढ़ेंगी परेशानियां

मिथुन राशि- आज यूनिवर्स आपके पक्ष में है। भाग्य साथ देगा। सपनों को साकार करने के कई अवसर मिलेंगे। खुद पर भरोसा रखें। अपने लक्ष्यों पर फोकस करें। प्यार, करियर पैसा हो या स्वास्थ्य आज हर मामले में आपके सितारे आपका साथ देंगे। सिंगल जातक, आज हर कोने से प्रशंसकों को आकर्षित करेंगे। सावधानी बरतें और प्यार की तलाश में आगे बढ़ें। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो रिश्ते को मजबूत बनाने और साथी संग भावनात्मक जुड़ाव बढ़ाने का प्रयास करें। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें, तो आज सफलता हासिल करने का दिन है। आपकी महत्वाकांक्षा और समर्पण आज आपको ऊंचाइयों पर ले जाएगा। नई चुनौतियों या अपने कौशल का प्रदर्शन करने में ना घबराएं। आपके सहकर्मी आपकी प्रतिभा से हैरान होंगे और उच्च अधिकारियों से आपकी प्रतिभा को सराहना मिलेगी।

कर्क राशि- करियर के लिए बहुत अच्छा समय है। आपको अपनी मेहनत के लिए पहचान मिलेगी और उन्नति के अवसर आपके रास्ते में आएंगे। आपमें दूसरों को प्रेरित करने और प्रेरित करने की क्षमता है, इसलिए उदाहरण पेश करने में संकोच न करें। सकारात्मक सोच रखें और किसी भी चुनौती का सामना आत्मविश्वास के साथ करें। आपका जुनून और रचनात्मकता आपको अपने सहकर्मियों से अलग करेगी।आपका सहज स्वभाव आपके रोमांटिक रिश्तों में मसाला डालेगा। अविवाहित जातकों के विवाह के योग बनेंगे। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आपके साहसिक पक्ष को उभारेगा।

सिंह राशि- आपका ऊर्जावान और साहसी स्वभाव आपको कुछ जोखिम उठाने के लिए प्रेरित कर सकता है, इसलिए सावधान रहें और सुरक्षा सावधानी बरतें। खुद पर ज्यादा दबाव न डालें। तनाव के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी समय निकालें। इस सप्ताह आपके कुछ अप्रत्याशित खर्चे भी हो सकते हैं, लेकिन चिंता न करें; आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर है। महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय लेते समय अपनी प्रवृत्ति पर विश्वास करें। नए अवसरों में निवेश करने और जोखिम लेने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। होशियार रहें और जरूरत पड़ने पर सलाह लें।

5 फरवरी से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, मंगल देव करेंगे कृपा की बरसात

कन्या राशि- सितारे आपके पक्ष में है। आप ऊर्जा और उत्साह से लबरेज हैं, जो रोमांचकारी रोमांच और यादगार अनुभवों की ओर ले जाएगा। आपकी साहसिक भावना एक आशीर्वाद है, इसलिए अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर को अपनाकर इसका अधिकतम लाभ उठाएं। कुछ जोखिम उठाएं, और अपनी सहज प्रवृत्ति पर भरोसा करें। बदलने के लिए खुले रहें और नई चीजें सीखने के लिए तैयार रहें। अपना सेंस ऑफ ह्यूमर बनाए रखें और खुद को ज्यादा गंभीरता से न लें। आप अप्रत्याशित रूप से खुले रहने के लाभों को महसूस करेंगे।

तुला राशि- खुद पर भरोसा रखें और छोटे-छोटे जोखिमों को लेने से ना डरें। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ आपके आत्मविश्वास और करिश्माई स्वभाव की सराहना करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी या नेतृत्व की भूमिका में कदम रखने का अवसर मिल सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आपको कई अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे, लेकिन याद रखें की स्वभाव में विनम्रता और सहजता बनाएं रखें और सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। अपनी अंतरात्मा की सुनें और खुद पर भरोसा रखें। आज आपकी आंतरिक शक्ति आपके शारीरिक स्वास्थ्य को लाभ पहुंचा सकती है। मेडिटेशन और योगा से खुद को शारीरिक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास करें। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो खुद की सुनें और उसके अनुरूप ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने से ना डरें।

वृश्चिक राशि- आज आपके पास अपनी रहस्यमय शक्तियों को जानने का अवसर है। अपनी अंतर्ज्ञान विश्वास रखें और इसे आप सफलता प्राप्त करने के लिए मागर्दशन करने की अनुमति दें। आपके पास प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बड़े बदलावों को आकर्षित करने की क्षमता है। इसलिए नए अवसरों के लिए तैयार रहें और जीवन में आगे बढ़ें। प्यार के मामले में आज निडर रहने और अपनी इच्छा को पूरा करने का दिन है। आज आपमें खुद को भावनात्मक रूप से जानने और साथी संग गहराई से जुड़ने का क्षमता है। सिंगल जातक, खुद को आगे बढ़ने से ना रोंके। आपकी लोगों से जुड़ने की ऊर्जा दूसरों को आकर्षित करेगी।

बसंत पंचमी पर बन रहे हैं बेहद शुभ संयोग, जानें इस दिन क्या करें और क्या नहीं

धनु राशि- आज आपके पास अपनी रहस्यमय शक्तियों को जानने का अवसर है। अपनी अंतर्ज्ञान विश्वास रखें और इसे आप सफलता प्राप्त करने के लिए मागर्दशन करने की अनुमति दें। आपके पास प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बड़े बदलावों को आकर्षित करने की क्षमता है। इसलिए नए अवसरों के लिए तैयार रहें और जीवन में आगे बढ़ें। प्यार के मामले में आज निडर रहने और अपनी इच्छा को पूरा करने का दिन है। आज आपमें खुद को भावनात्मक रूप से जानने और साथी संग गहराई से जुड़ने का क्षमता है। सिंगल जातक, खुद को आगे बढ़ने से ना रोंके। आपकी लोगों से जुड़ने की ऊर्जो दूसरों को आकर्षित करेगी।

मकर राशि- खुद पर भरोसा रखें और छोटे-छोटे जोखिमों को लेने से ना डरें। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ आपके आत्मविश्वास और करिश्माई स्वभाव की सराहना करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी या नेतृत्व की भूमिका में कदम रखने का अवसर मिल सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आपको कई अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे, लेकिन याद रखें की स्वभाव में विनम्रता और सहजता बनाएं रखें और सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। अपनी अंतरात्मा की सुनें और खुद पर भरोसा रखें। आज आपकी आंतरिक शक्ति आपके शारीरिक स्वास्थ्य को लाभ पहुंचा सकती है। मेडिटेशन और योगा से खुद को शारीरिक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास करें। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो खुद की सुनें और उसके अनुरूप ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने से ना डरें।

कुंभ राशि- आज यूनिवर्स आपको आर्थिक रूप से मजबूत होने के लिए रणनितियां बना रहा है। सुख और समृद्धि के अवसर मिलेंगे। इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप इस अवसर का भरपूर लाभ जरूर उठाएं। निवेश की बात करें तो छोटे-छोटे रिस्क लेने से ना डरें और खुद पर भरोसा रखें। हालांकि, अपना ध्यान मात्र पैसों पर ना रखें। आपका स्वास्थ्य आपकी सफलता की आधारशिला है। इसलिए  अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। उन एक्टीविटीज में शामिल हों, जो आपके शरीर को मजबूत बनाती हो। फिजिकल एक्सरसाइज को अपने दिनचर्या में शामिल करें। इससे स्वास्थ्य में सुधार लाने में मदद मिलेगी। तनाव लेने से बचें और खुद के लिए समय निकालें।

मीन राशि- कार्यस्थल पर आपके रोल में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं आएगा। हालांकि कुछ जातक इंटरव्यू कॉल की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपनी प्रोफाइल अपडेट कर सकते हैं और नई जॉब के लिए अपने स्किल्स को एक बार फिर से तरोताजा कर सकते हैं। आज आपके सितारे, जॉब को लेकर कई यात्राओं का संकेत दे रहे हैं। कुछ वकील और स्वास्थ्य कर्मी किसी सेंसटिव केस को हैंडल कर सकते हैं। अपने करीबी दोस्त के साथ पार्टनरशिप भी कर सकते हैं। आज धन से जुड़ी किसी भी बड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पिछले निवेशों से अधिक धन लाभ के योग हैं। कुछ जातकों को विदेश में पढ़ रहे बच्चों के लिए शिक्षा को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। नए बिजनेस या स्टॉक में निवेश कर सकते हैं, लेकिन वित्तीय सलाहकार के मार्गदर्शन से आपको निवेश करने में अधिक मदद मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें