ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Tomorrow Aaj Ka Rashifal 29 February 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs Today

Rashifal : 29 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि का हाल

Horoscope Rashifal 29 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 29 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि का हाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 29 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 29 फरवरी 2024 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन विष्णु जी को समर्पित है। इस दिन विधि-विधान से भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। विष्णु जी की उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 29 फरवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 29 फरवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

शुक्र करेंगे शनि की राशि में प्रवेश, इन राशियों को मिलेगा पैसा ही पैसा

मेष राशि- 29 फरवरी का दिन धन और लव के मामले में अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर अपने आइडिया सबके सामने रखें, यह आपके चमकने का समय है। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी दिख रही है। चाहे प्यार हो, करियर हो या स्वास्थ्य, उन अवसरों को हाथ से न जाने दें, जो आपको पॉजिटिव रिजल्ट्स देंगे। बाहर के खाने से परहेज करें। 

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों के लिए 29 फरवरी का दिन शानदार रहने वाला है। अपनी एक्सपर्टीज बढ़ाने और कुछ नई स्किल्स सीखने में दिन स्पेन्ड करें। अपने पार्टनर की भावनाओं और विचारों को सुनें साथ ही उनकी तारीफ भी करें। आज का दिन आर्थिक उन्नति का वादा करता है। दिनचर्या में कुछ व्यायाम शामिल करने का प्रयास करें। 

मिथुन राशि- 29 फरवरी का दिन मिथुन राशि वालों के लिए पॉजिटिव रहने वाला है। अपने काम के प्रति ईमानदार रहें, जिससे आप सिनीयर्स का ध्यान आकर्षित कर पाएंगे। आपको निवेश से जुड़े स्मार्ट डीसीजन लेने चाहिए। आपका प्रेमी आपकी बातों को गलत समझ सकता है। अपने शब्दों का ध्यान रखें। ऑयली फूड के सेवन से से दूर रहें। 

गुरु की सीधी चाल का कमाल, अक्टूबर तक ये राशियां रहेंगी मालामाल

कर्क राशि- 29 फरवरी के दिन कर्क राशि वाले पॉलिटिक्स का शिकार हो सकते हैं। अपने सपने पूरे करने के लिए आज आपको कोई खास मौका मिल सकता है। महिलाओं को रसोई में सब्जियां काटते समय सावधान रहने की जरूरत है। रिश्ते को महत्व दें। लव लाइफ में कोई बड़ी मुश्किल आज नहीं आएगी। काम पर फोकस रखें। 

सिंह राशि- 29 फरवरी के दिन सिंह राशि वालों आप अपने प्रोफेशनल प्रदर्शन को लेकर स्ट्रेस फ्री रह सकते हैं। आपको आने वाले दिनों के लिए बचत करने की जरूरत है। हेल्दी डाइट लें। आपको बेवजह की बहस से भी बचने की जरूरत है। सिंगल जातक आज अपने जीवन में किसी स्पेशल व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं।

कन्या राशि- 29 फरवरी को आपका प्रेम जीवन आनंद से भरा रहेगा। विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति होने की संभावना है। आज क्लाइंट्स से से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल सकता है। मामूली सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए अपनी हेल्थ पर गौर करें। घर का बना हेल्दी और पौष्टिक खाना बेहतर रहेगा। 

आने वाले 10 महीने इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, जानें कैसे बचेंगे आप?

तुला राशि- 29 फरवरी का दिन तुला राशि वालों के लिए थोड़ा स्ट्रेसफुल रहने वाला है। अनमैरिड लोगों को अपने प्रेमी के साथ समय बिताते समय सावधान रहने की जरूरत है। पास्ट पर बात करने से बचें। निवेश के लिए रिसर्च करने के बाद और सावधानी से लिया गया फैसला सुरक्षित साबित होगा। उत्पादकता प्रभावित हो सकती है। 

वृश्चिक राशि- 29 फरवरी के दिन वृश्चिक राशि वालों की लाइफ में छोटी-मोटी चुनौतियां रहेंगी। काम और पर्सनल लाइफ में बैलेंस बनाकर आगे बढ़ें। व्यवसायियों को बिना किसी दिक्कत के अतिरिक्त धन मिल सकता है। आज वाद-विवाद में न पड़ें। प्रेम संबंध में कुछ लोगों को अपने माता-पिता का सपोर्ट भी मिलेगा। 

धनु राशि- धनु राशि वालों आज जल्दबाजी में लिए गए डिसीजन भारी पड़ सकते हैं। नए प्रोजेक्ट्स को शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। सिंगल्स की मुलाकात किसी स्पेशल से भी हो सकती है। पैसों के मामले में  मिला-जुला दिन साबित हो सकता है। जरूरत पड़ने पर आराम करें। धन का आगमन होगा लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। 

महाशिवरात्रि पर अद्भुत संयोग, मेष से मीन राशि वालें करें खास उपाय, जानें पूजा मुहूर्त

मकर राशि- 29 फरवरी का दिन मकर राशि वालों के लिए अवसरों और बदलावों से भरपूर रहेगा। अपनी हाई एनर्जी का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करें। कोई दोस्त आज रोमांचक बिजनेस प्रपोजल पेश कर सकता है। प्रेम जीवन आज उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। संतुलित आहार और व्यायाम अपनाने से मजबूत स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद मिलेगी। 

कुंभ राशि- 29 फरवरी के दिन कुंभ राशि वालों को अपने पसंदीदा लोगों के साथ कनेक्ट करने में प्रॉब्लम नहीं होगी। कंफर्ट जोन से बाहर निकलना जरूरी है। कमिटेड लोगों को आज अपने रिश्ते में नए चेंजेस देखने को मिल सकते हैं। जल्दबाजी में खरीदारी करने से बचें। जॉगिंग पर जाएं, हेल्दी भोजन करें और ध्यान रखें आपको पर्याप्त नींद मिले। 

मीन राशि- 29 फरवरी को मीन राशि वालों आपकी वाइब और कॉन्फिडेंट पर्सनालिटी अद्भुत असर दिखाएगी। आप पर्सनल ग्रोथ की ओर आगे बढ़ेंगे। कमजोरियां शेयर करने से रिश्ते गहरे हो सकते हैं। पैसे कमाने के नए अवसर दिखाई दे सकते हैं। भारी निवेश करने से बचें। वॉर्म बाथ, वॉक या योग आपके दिमाग और शरीर के लिए मेडिसीन की तरह काम कर सकता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें