ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2022 future predictions todays lucky and unlucky rashi zodiac signs 9 july 2022 saturday Astrology in Hindi

Rashifal : 9 जुलाई को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 9 July 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 9 जुलाई को शनिवार है। शनिवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Rashifal : 9 जुलाई को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Jul 2022 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 9 July 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 9 जुलाई 2022 को शनिवार है। शनिवार का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से शनिदेव और हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 9 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव एवं साज-सज्जा के कार्य पर खर्च बढ़ सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है।

वृष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा, परन्तु अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वस्त्रों एवं वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी रहेगें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के योग हैं।

Lucky Numbers of 9 July : इन बर्थडेट वालों के लिए वरदान के समान रहेगा 9 जुलाई का दिन, प्रेम जीवन रहेगा सुखमय

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। फिर भी मन परेशान हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आत्मसंयत रहें। माता के परिवार से किसी महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कारोबार में दिक्कतें आ सकती हैं। खर्च बढ़ेंगे। संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है।

सिंह राशि- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में सफलता के योग हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। विवादों से बचकर रहें।

कन्या राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय के साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मित्र का आगमन हो सकता है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि- मन में शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। घरेलू कार्यों के व्यस्तता बढ़ सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार का साथ मिलेगा।

16 जुलाई से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, सूर्य देव की बरसेगी अपार कृपा

वृश्चिक राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। कार्यक्षेत्र में भी कठिनाइयां आ सकती हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय से जारी विवादों का समाधान निकलेगा।

धनु राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में सुधार होगा। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। यात्रा खर्च बढ़ेंगे। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना भी बन रही है। धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है।

मकर राशि- सन्तान सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्चों में बढ़ोतरी से मन परेशान रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। भाइयों के साथ कारोबार में लाभ होगा।

कुछ दिनों बाद इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। घर-परिवार की भौतिक सुविधा में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक होंगे। सन्तान सुख में वृद्धि हो सकती है। खर्च अधिक रहेंगे। संयत रहें।

मीन राशि- नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों की स्थिति में सुधार होगा। मन अशान्त रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। शोधादि कार्यों में सफलता के योग हैं। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें