ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2022 future predictions todays lucky and unlucky rashi zodiac signs 30 june 2022 thursday Astrology in Hindi

Rashifal : 30 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 30 June 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 जून को गुरुवार है। गुुरुवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Rashifal : 30 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Jun 2022 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 30 June 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 जून 2022 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 30 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- वाणी के प्रभाव से रुके कार्य पूर्ण होंगे। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति के लिए प्रयास करें। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

वृष राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेग, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। धन की स्थिति में सुधारेगी।

मिथुन राशि- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।  माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा, परन्तु मानसिक चिन्ताएं बढ़ेंगी। आत्मसंयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

Lucky Numbers of 30 June : इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए 30 जून का दिन वरदान के समान, होगा लाभ ही लाभ

कर्क राशि- पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान को साथ जाने का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च बढ़ेंगे। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। मित्रों से भेंट होगी।

कन्या राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा।

तुला राशि- मन परेशान रहेगा। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है।

वृश्चिक राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार पर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। भाई-बहनों के सहयोग से किसी पैतृक व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। सन्तान को कष्ट रहेगा। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी।

शनि राशि परिवर्तन का दूसरा चरण, जुलाई में कुंभ से निकलकर मकर में आ रहे हैं शनिदेव, 2025 तक इन राशियों की बल्ले बल्ले

धनु राशि- संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जा सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं।

मकर राशि- सन्तान सुख में वृद्धि होगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय के स्रोत विकसित होंगे। सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।  

कुंभ राशि- मन शान्त रहेगा। आलस्य हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्ति हो सकती है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। मानसिक परेशानियों में कुछ कमी आएगी, लेकिन अपनी भावनाओं पर नियन्त्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आयेगी।

July month 2022: इस महीने है देवशयनी एकादशी, गुरु पूर्णिमा और सावन का महीना और बकरीद

मीन राशि- बातचीत में संयत रहें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसर से सद्भाव बनाकर रखें। किसी सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु मन में नकारात्मकता का प्रभाव भी हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों के साथ यात्रा देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा कष्टदायक रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें