ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2022 future predictions todays lucky and unlucky rashi zodiac signs 23 june 2022 wednesday Astrology in Hindi

Rashifal : 23 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 23 June 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 23 जून को बुधवार है। बुधवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Rashifal : 23 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 23 June 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 23 जून 2022 को बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 23 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तनाव में कुछ कमी आ सकती हैं। माता का सानिध्य मिलेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। माता से धन की प्राप्ति भी हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृष राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में सद्भाव बनाकर रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष की मनःस्थिति रहेगी। कार्यों के प्रति जोश बढ़ता रहेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। उदर विकार से परेशान हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे।

धनवान बनने के लिए बुधवार को करें ये छोटा सा उपाय, होगी धन की बरसात

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि तो रहेगी, परन्तु शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन खर्चों के अधिकता से चिन्तित रहेंगे। माता से धन की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि- माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। पिता का साथ मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मानसिक तनाव भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

कन्या राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। भाई-बहनों से मतभेद हो सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी आयेगी। मन परेशान हो सकता है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा।

Lucky Numbers of 23 June : इन बर्थडेट वालों के लिए शुभ रहेगा 23 जून का दिन, करेंगे नई शुरुआत

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। परिवार का साथ मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता से आर्थिक सहायता मिल सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़़ सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि- मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन सुख का लाभ मिलेगा।

मकर राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। संयत रहें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा। सन्तान को कष्ट रहेगा। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है।

कुंभ राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आलस्य भी बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी विवाद हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संतान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। खानपान के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि- परिवार में शान्ति के प्रयास करें। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी पारिवारिक सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति हो सकती है। सन्तान सुख में कमी आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपसी मतभेद हो सकते हैं। भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें