ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2022 future predictions todays lucky and unlucky rashi zodiac signs 19 june 2022 sunday Astrology in Hindi

Rashifal : 19 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 19 June 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 19 जून को रविवार है। रविवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Rashifal : 19 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Jun 2022 05:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 19 June 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 19 जून 2022 को रविवार है। रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से सूर्यदेव की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 19 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, लेकिन किसी मित्र का का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। सुखद समाचार म‍िलेगा।

वृष राशि-- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धर्म के प्रति रुझान रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। परिवार के साथ धार्मि‍क यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। म‍ित्रों के सहयोग से तरक्‍की के योग बनेंगे।

मिथुन राशि- पारिवारिक समस्याओं से परेशान से परेशान हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। तरक्‍की के योग हैं।

सिंह राशि-- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त हो सकता है। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। धर्म-कर्म में व्यस्त रहेंगे। तनाव से दूर रहें।

कन्या राशि- आत्मसंयत रहें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। माता के सहयोग से लाभ की प्राप्‍ति‍ होगी। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं। व्‍यर्थ के वाद-व‍िवाद से बचने का प्रयास करें। सुखद समाचार म‍िलेगा।

तुला राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबार में लाभ वृद्धि होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से भरपूर तो रहेंगे, परन्तु क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव भी रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। अनियोजित खर्च में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। म‍ित्रों से भेंट होगी।

Lucky Numbers of 19 June : 19 जून का दिन इन बर्थडेट वालों के लिए वरदान के समान, धन- लाभ के योग

धनु राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। भाइयों के सहयेाग से कारोबार में तरक्‍की का रास्‍ता म‍िलेगा। 
तनाव से बचें।

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी, परन्तु कारोबार में अधिक परिश्रम से परेशान भी हो सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आय में कमी एवं खर्च अधिक रहेंगे।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। फिर भी मन कुछ परेशान हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है। क्षणे-रुष्टा क्षणे-तुष्टा के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। कारोबार में तरक्‍की के योग हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

मीन राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें