Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्म4 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

4 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीYogesh Joshi
Sat, 04 Dec 2021 05:22 AM
4 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 3 December 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 दिसंबर को शनिवार है। हिंदू पंचांग के अनुसार 4 दिसंबर को शनि अमावस्या भी है और साल का अंतिम सूर्य ग्रहण भी लग रहा है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 4 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। संचित धन में कमी आएगी। (

वृष राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

5 दिन बाद शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, मां लक्ष्मी की कृपा से साल का अंत होगा शुभ

मिथुन राशि- संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी आयेगी। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। आत्‍मसंयत रहें। भाई के सहयोग से आय के साधन विकसित हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्‍यापार में तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

सिंह राशि- नौकरी में किसी मित्र के सहयोग से परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा।

कन्या राशि- व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संतान को कष्‍ट रहेगा। आत्‍मविश्‍वास से परिपूर्ण रहेंगे, लेकिन आत्‍मसंयत भी रहें। संतान सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। लाभ के अवसरों में वृद्धि‍ होगी।

तुला राशि- मन अशान्त रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। माता का साथ मिलेगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

दैनिक अंकराशि : इन बर्थडेट वालों के लिए शुभ रहेगा 4 दिसंबर का दिन, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य

धनु राशि- बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर परिवार के साथ जा सकते हैं। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, लेकिन आत्‍मसंयत रहें। अति उत्‍साही होने से बचें। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे।

मकर राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में व्‍यवधान आ सकते हैं।

कुंभ राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। संचित धन में कमी आ सकती है। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। रहन-सहन में असहज रहेगा। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा।

मीन राशि- कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। यात्रा में कठिनाइयां आ सकती हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुचि रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। स्‍वभाव में जिद्दीपन हो सकता है।

epaper

संबंधित खबरें