Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मआज इन राशि वालों को मिलेंगे तरक्की के अवसर, चमकेंगे सितारे, पढ़ें 30 नवंबर का राशिफल

आज इन राशि वालों को मिलेंगे तरक्की के अवसर, चमकेंगे सितारे, पढ़ें 30 नवंबर का राशिफल

पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीAlakha Singh
Tue, 30 Nov 2021 12:05 AM
आज इन राशि वालों को मिलेंगे तरक्की के अवसर, चमकेंगे सितारे, पढ़ें 30 नवंबर का राशिफल

Horoscope Rashifal 30 November 2021 : वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 नवंबर को मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित होता है। मंगलवा को लोग बजरंगबली की पूजा करते, सिंदूर चढ़ाते हैं। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 30 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...


मेष : मन अशान्त हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। सन्तान को कष्ट रहेगा। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा।

वृष : धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। यश में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। मित्रों के सहयोग से तरक्‍की के अवसर मि‍लेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश से बचें।

मिथुन : मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें।  मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में परेशान‍ियां बनी रहेंगी। किसी भवन या सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

कर्क : संयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह : शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। उच्चशिक्षा के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग रहेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।

कन्या : मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।  किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

तुला : धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें।  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

वृश्चिक : आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का सानिध्य मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। माता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

धनु : आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्‍ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।  आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे।

मकर : संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। वाहन सुख में कमी आएगी। लाभ के अवसर म‍िलेंगे।

कुंभ : पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।  मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। अध्‍ययन में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मीन : घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा।  पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आएंगे। आत्मसंयत रहें।

epaper

संबंधित खबरें