DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › दशहरे के दिन किसकी चमकेगी किस्मत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
पंचांग-पुराण

दशहरे के दिन किसकी चमकेगी किस्मत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Fri, 15 Oct 2021 05:22 AM
दशहरे के दिन किसकी चमकेगी किस्मत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal Tomorrow 15 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 15 अक्टूबर को शुक्रवार है। इस दिन दशहरा का पावन पर्व भी मनाया जाएगा। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 15 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

  • पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। माता-पिता का साथ रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

आने वाले 16 दिन इन राशियों के लिए बेहद फलदायी, वरदान के समान रहेगा 31 अक्टूबर का समय

वृष राशि

  • आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। क्रोध की अधिकता रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्‍ति‍ के योग हैं।

मिथुन राशि

  • मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। वाणी के प्रभाव में रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते है।

कर्क राशि

  • मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अति उत्‍साही होने से बचें। भाइयों एवं बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्‍तार हो सकता है। भाइयों के सहयोग से कारोबार में बढ़ोतरी होगी। 

Dussehra : दशहरा पर करें यह उपाय, दूर होंगी नकारात्मक शक्तियां

सिंह राशि

  • आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। मन अशान्त रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। म‍ित्रों से भेंट होगी।

कन्या राशि

  • संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मानसि‍क च‍िंताएं परेशान कर सकती हैं। आय में व्‍यवधान एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

तुला राशि

  • संगीत में रुचि बढ़ सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग से कोई रुका हुआ काम बनेगा।

वृश्चिक राशि

  • दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में विपरीत परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

मकर, कुंभ, धनु, मिथुन, तुला वाले शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति के लिए दशहरा के दिन करें ये छोटा सा उपाय

धनु राशि

  • रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। कला एवं संगीत में रूचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। मन में निराशा एवं असंतोष के 

मकर राशि

  • मानसिक शान्ति‍ रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। भवन सुख में वृद्धि भी होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। खर्चों की अधिकता एवं आय से चिंतित हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाने के योग हैं। 

कुंभ राशि

  • मन परेशान हो सकता है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। माता का साथ मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्च भी बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। तक्‍की के योग बन रहे हैं। 

Dussehra 2021 : दशहरा के दिन इस विधि से करें हवन, दूर होंगे दुख- दर्द, सुख- समृद्दि में होगी वृद्धि

मीन राशि

  • आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। बेवजह की च‍िंता परेशान करेंगी।

संबंधित खबरें