ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2021 future predictions todays lucky and unlucky rashi 11 december 2021 saturday Astrology in Hindi

11 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, शनिदेव और हनुमान जी रहेंगे मेहरबान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal Tomorrow 11 December 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का...

11 दिसंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, शनिदेव और हनुमान जी रहेंगे मेहरबान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीFri, 10 Dec 2021 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal Tomorrow 11 December 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 11 दिसंबर को शनिवार है और इस दिन शनिदेव और हनुमान जी की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 11 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। माता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी। भाइयों के सहयोग से तरक्‍की के योग बन रहे हैं।

वृष राशि- धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। माता से धन की प्राप्‍त‍ि हो सकती है।

153 दिनों तक कुंभ राशि में रहकर इन राशियों का भाग्य बदलेंगे गुरु, देखें क्या आप पर भी मेहरबान हैं देवगुरु बृहस्पति

मिथुन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार में सुधार होगा। कारोबारी यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। अचानक धन प्राप्‍ति के योग भी बन रहे हैं।

कर्क राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। संचित धन में कमी आएगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्‍ति हो सकती है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती हैं।

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में लाभ में वृद्धि हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान के दायित्‍य की पूर्ति होगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कन्या राशि- आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्‍थिति रहेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

आज से बदल गया है इन 5 राशियों का भाग्य, 29 दिसंबर तक बरसेगी बुध देव की कृपा, देखें क्या आपकी राशि भी है शामिल

तुला राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। माता-पिता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंत‍ित रहेंगे।

धनु राशि- धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में व्‍यवधान एवं खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाणी में मधुरता रहेगा। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

Chanakya Niti : सच्चे मित्र की होती हैं ये 4 निशानियां, आप भी जान लें, पढ़ें आज की चाणक्य नीति

कुंभ राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  पिता से धन प्राप्‍ति हो सकती है। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अति उत्‍साही होने से बचें। मानसिक शांति तो रहेगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

मीन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। माता के परिवार से किसी बुजुर्ग से धन प्राप्‍ति हो सकती है।  व्‍यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें