ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 2021 future predictions todays lucky and unlucky rashi 1 octobet 2021 thursday shardiya navratri Astrology in Hindi

नवरात्रि के पहले दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें 7 अक्टूबर का राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 अक्टूबर को गुरुवार है। इसी दिन से...

नवरात्रि के पहले दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें 7 अक्टूबर का राशिफल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Oct 2021 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 अक्टूबर को गुरुवार है। इसी दिन से शारदीय नवरात्रि भी शुरू हो रहे हैं। शारदीय नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 7 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

  • मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। दाम्‍पत्‍य सुख में वृद्धि होगी।

वृष राशि

  • किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र से वस्त्र भेंटस्‍वरूप  प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। अनावश्‍यक तनाव से बचें। मन अशान्त हो सकता है।

मिथुन राशि

कर्क राशि

  • मन अशान्त हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। लेकिन मन में नकारात्‍मक विचारों के प्रभाव से बचने का प्रयास करें। आय में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में तरक्‍की के मौके मि‍लेंगे।

सिंह राशि

  • आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु अपनी भावना को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। माता से सहयोग की प्राप्‍त‍ि होगी।

कन्या राशि

  • आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों आ सकती हैं। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। श‍िक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता के योग हैं। 

तुला राशि

  • आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।

वृश्चिक राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मन में नकारात्‍मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

धनु राशि

  • आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मन अशांत रहेगा। म‍ित्रों से भेंट होगी।

Navratri 2021 : डोली पर आएंगी भवानी, इस बार आठ दिन के नवरात्र, नोट कर लें घट स्थापना के शुभ मुहूर्त

मकर राशि

  • मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावन बन रहीं हैं। पिता से धन प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहें। म‍ित्रों के सहयोग से कारोबार में तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

कुंभ राशि

  • नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा। व्यस्तता बढ़ेगी। वस्त्र उपहार में भेंट हो सकते हैं। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। खर्चों में बढ़ोतरी से मन च‍िंत‍ित हो सकता है। 

मीन राशि

  • आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के योग भी बन रहे हैं। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। भाइयों के सहयेाग से तरक्‍की के रास्‍ते बनेंगे।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें