ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope tomorrow aaj ka rashifal 17 February 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 17 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 17 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 17 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 05:42 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 17 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 17 फरवरी 2024 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमान जी और शनिदेव की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 17 फरवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 17 फरवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- शारीरिक लाभ के लिए विशेष रूप से मानसिक मजबूती के लिए ध्यान और योग शुरू करें। आपकी आर्थिक स्थिति आज अनुकूल नहीं दिखाई दे रही है, इसलिए आपको पैसे बचाने में कठिनाई होगी। निवास स्थान परिवर्तन ज्यादा शुभ रहेगा। प्यार आपको एक जगह पर खड़े होकर एक नई दुनिया में ले जा सकता है। यह वह दिन है जब आप रोमांटिक ट्रिप पर जाएंगे। अगर आप मानते हैं कि समय ही धन है तो आपको अपनी उच्चतम क्षमता तक पहुंचने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। उथल-पुथल के संकेत हैं।

वृषभ राशि- दिल के मामलों में आप खुद को नई सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ पाएंगे। आपको विचारों की स्पष्टता मिलेगी कि आप किसके साथ सार्थक संबंध बनाना चाहेंगे। यह आपके दिल को खोलने, नए बंधन बनाने और जीवन को उसके अनुसार लेने का समय है। इस समय का सदुपयोग आगे के बड़े करियर की तस्वीर के लिए, अपने कौशल को चमकाने और बढ़ाने के लिए करें। जैसे-जैसे अवसर आते हैं, प्रोडक्टिव, मेहनती और केंद्रित होना सुनिश्चित करें। पैसा कमाने और निवेश करने के नए रास्ते खुल सकते हैं। अपनी खर्च करने की आदतों पर सावधानी से विचार करें और उनका अच्छा उपयोग करें और फिजूलखर्ची करने से पहले दो बार सोचना सुनिश्चित करें।

मिथुन राशि- आप अपने रिश्तों में आज एक चुनौतीपूर्ण दिन का अनुभव कर सकते हैं। गलतफहमी और असहमति के मामले में, गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें और धैर्य के साथ समस्या का समाधान करें। इस बात का ध्यान रखें कि वर्तमान भावनाएं रिश्तों को कैसे प्रभावित कर रही हैं, स्पष्ट रूप से बातचीत करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कुछ समय लें। अपने साथी की बात ध्यान से सुनें। आज कुछ कदम पीछे हटने से आपको अपने पेशेवर करियर में काफी फायदा हो सकता है। अपने आप को अपनी नौकरी की ऊर्जा से जुड़ने का अवसर दें, आत्मविश्वास का निर्माण करें और तरोताजा और फिर से एक्टिव महसूस करें।

कर्क राशि- आज करियर संबंधी मामलों में लाभ की स्थिति में हैं। करियर से जुड़े नए अवसर मिल सकते हैं अपने आप को और अपने काम को सकारात्मक रोशनी में पेश करने पर ध्यान दें। अपने प्रति सच्चे रहें और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें, सफलता आपके निकट भविष्य में है। बढ़ी हुई भावनात्मक जागरूकता के माध्यम से आज अपनी जरूरतों को समझने के करीब आ सकते हैं और इसे दूसरों के साथ व्यक्त कर सकते हैं। इसके लिए अपार शक्ति और धैर्य की आवश्यकता होगी, जो कि आपके पास है। 

सिंह राशि- आप आज अनसुलझे मुद्दों के बारे में अपने परिवार से बात करना चाह सकते हैं, और आप ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तरह से विचार का उपयोग करें। आज आप अपने रिश्तेदारों के साथ समय बिता सकते हैं। आज आपको परिवार से जुड़ी कोई दिलचस्प खबर मिल सकती है। कोशिश करें कि आज किसी संपत्ति में निवेश न करें। आज परिवार के साथ एक अच्छा दिन बिताने में सक्षम हो सकते हैं।

कन्या राशि- नए अवसर मिलेंगे जिन्हें आपको जल्दी से हथियाने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। गति जारी रखें और पुरस्कार अद्भुत होंगे।आज आपके लिए बेहतर है कि आप खर्च से ज्यादा बचत करें और अगर निवेश करते हैं तो सुरक्षित विकल्प चुनें। अप्रत्याशित व्यय है इसलिए अपने धन से सावधान रहें। कुछ नींद लें और दिन ढलने के साथ आराम करें और सुनिश्चित करें कि आप मन लगाकर सांस लेने और खाने का अभ्यास करें।

तुला राशि- अपनी ऊर्जा को स्वस्थ आदतों पर फिर से केंद्रित करें जो मन, शरीर को फिर से जीवंत करने में मदद करती हैं। बाहरी गतिविधियों में शामिल रहें जो तनाव के स्तर को कम करती हैं। भाग्य आपके रास्ते में आ रहा है और अगर आप अपने सपनों पर विश्वास करते हैं और अपने लक्ष्य में निरंतर हैं, तो आपको सफलता की गारंटी है। मौके लेने से न डरें क्योंकि आपके पास सपनों को सच करने का रास्ता होगा। खुद पर भरोसा रखें और अपनी राह खुद बनाएं।

वृश्चिक राशि- आपका कोई खास आज आपके जीवन में उत्साह और आनंद की लहर लेकर आएगा! हवा में रोमांस खिलेगा, इसलिए अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं। अगर अविवाहित हैं, तो अपनी आंखें खोलें और उस अद्भुत व्यक्ति को देखें जो आपके द्वारा उन्हें नोटिस किए जाने की इंतजार कर रहा है। जब आपके पेशेवर जीवन की बात आती है तो बड़े बदलाव आने वाले हैं। आपने जो मेहनत और समर्पण किया है, वह आखिरकार रंग ला रहा है और जल्द ही सफलता मिलेगी। अपने पैसे पर नजर रखें और कोई भी वित्तीय जोखिम लेने से दूर रहें।

आने वाले 26 दिनों तक सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, धन-दौलत में होगी वृद्धि

धनु राशि- काम पर, सहकर्मियों से प्रतिक्रिया मांगें और नए तरीके सीखने के लिए खुले रहें जो आपकी प्रोडक्टिव और काम को और बेहतर बना सकते हैं। पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों ही तरह से पैसों से जुड़े मामलों और मुद्दों पर अतिरिक्त ध्यान दें। हड़बड़ाहट में निर्णय लेने से बचें और कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें। वर्तमान निवेशों की जांच करें, ज्यादा पैसा बचाने पर ध्यान दें।  हो सके तो आज थोड़ा आराम करने की कोशिश करें, भले ही वह कुछ मिनटों के लिए ही क्यों न हो।

मकर राशि- मस्ती करने के लिए बाहर निकलने वालों के लिए बेहद खुशी और आनंद। जिन लोगों ने किसी से पैसा उधार लिया है उन्हें किसी भी परिस्थिति में कर्ज चुकाना पड़ सकता है। ऐसे में यह आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर कर सकता है। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित करेगा। आपको अपनी उत्तेजना पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आपका प्रिय आज आपकी बात सुनने के बजाय अपने मन की बात कहना पसंद करेगा। इससे आप परेशान हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

कुंभ राशि- पेशेवर बने रहें और हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आपका व्यवहार सबसे अच्छा हो। अपने आप पर विश्वास करें और जोखिम उठाने से न डरें, क्योंकि यह आपको बड़ी सफलताओं का इनाम दे सकता है। आने वाले दिनों के लिए वित्तीय बजट को समझना सीखें। हालांकि आज बदलाव का दिन है, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि अचानक कोई आश्चर्य एक चुनौती के रूप में सामने आ सकता है और आपको आर्थिक परेशानी की स्थिति में डाल सकता है। केंद्रित रहें और सतर्क रहें। शारीरिक शक्ति कम हो सकती है और थोड़ी सुस्ती पैदा हो सकती है, अपनी मानसिकता को केंद्रित रखें।

20 फरवरी से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध की चाल बदलते ही होगा भाग्योदय

मीन राशि- विद्यार्थी आज प्रेम की भावनाओं में व्यस्त रहेंगे, जिससे उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है। इस बात की संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ जाएगा और यह लंबे समय तक आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं हो सकता है। आज दूसरों से प्यार का इजहार करना आसान होगा और यदि आप एक रोमांटिक रिश्ते में हैं तो यह आपके बीच के बंधन को विकसित करने का आदर्श समय है। नई बातचीत शुरू करने और अपने रिश्ते की गहराई का पता लगाने का यह सही अवसर हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें