ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope These zodiac signs will remain prosperous till April 1 direct movement of Mercury will do wonders Budh Gochar

Horoscope: 1 अप्रैल तक ये राशियां रहेंगी मालामाल, बुध की सीधी चाल करेगी कमाल

Horoscope Budh: बुध 2 जनवरी के दिन वृश्चिक राशि में विराजमान रहकर मार्गी हुए थे, जो जल्द ही अपनी चाल पलटने वाले हैं। बुध की सीधी चाल से कुछ राशियों को आकस्मिक धन-लाभ हो सकता है।

Horoscope: 1 अप्रैल तक ये राशियां रहेंगी मालामाल, बुध की सीधी चाल करेगी कमाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Budh, Mercury Transit: ग्रहों के राजकुमार बुध इस वक्त मार्गी अवस्था में गोचर कर रहे हैं। मार्गी चाल का अर्थ है सीधी चाल। बुध 2 जनवरी के दिन वृश्चिक राशि में विराजमान रहकर मार्गी हुए थे, जो जल्द ही अपनी चाल पलटने वाले हैं। अप्रैल के महीने में बुध मार्गी से वक्री हो जाएंगे। ग्रहों के राजकुमार अप्रैल 2 से उलटी चाल में गोचर करेंगे। बुध की सीधी चाल से कुछ राशियों को किस्मत का साथ मिलेगा। आइए जानते हैं बुध की सीधी चाल 1 अप्रैल तक किन राशियों को लाभ दिलाने वाली है-

सूर्य-Shani 3 राशियों की बढ़ाएंगे टेंशन, जीवन में खूब मचेगी हलचल

कन्या राशि 
बुध की सीधी चाल से आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ी-बहुत दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं लेकिन अपने आत्मविश्वास के साथ आप उन्हें भी पार कर लेंगे। घर के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में धन-लाभ के अवसर दिख रहें हैं। किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्लान भी बन सकता है। बच्चे के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। 

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के छात्रों को बुध के मार्गी होने से फायदा होगा। इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेंगी। वहीं, माता-पिता संग रिश्तों में मधुरता भी आएगी। व्यापार में लाभ के योग दिख रहें हैं। प्रेम-संबंधों के लिए ये गोचर बहुत शुभ नहीं माना जा रहा है साथ ही स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरूरत है। 

शनि की राशि में मंगल करेंगे प्रवेश, इन राशियों का पलटेगा भाग्य

मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के लिए बुध की मार्गी चाल बेहद ही शुभ रहने वाली है। आपकी आर्थिक स्थितियां सुधरेंगी लेकिन फालतू के खर्चों से बचें। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। वहीं, स्वास्थ्य बेहतर होगा और व्यापार में चल रहे विवाद खत्म हो जाएंगे। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें