ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Surya The end of the year will be unmatched for 3 zodiac signs when the Sun will shine luck

3 राशियों के लिए 2023 का अंत रहेगा बेमिसाल, जब Surya चमकाएंगे भाग्य

Sun Transit 2023: वर्तमान में सूर्य देव वृश्चिक राशि में विराजमान हैं, जो अब दिसंबर में अपनी चाल बदलने वाले हैं। सूर्य का गोचर कुछ राशियों के लिए लकी साबित हो सकता है।

3 राशियों के लिए 2023 का अंत रहेगा बेमिसाल, जब Surya चमकाएंगे भाग्य
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Sun Transit, Surya Gochar: ज्योतिष विद्या में नौ ग्रहों का जिक्र है, जिनमें सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। सूर्य की स्थिति मजबूत होने पर व्यक्ति को जीवन में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। सूर्य का गोचर महीने में एक बार होता है। वर्तमान में सूर्य देव वृश्चिक राशि में विराजमान हैं। 16 दिसंबर के दिन सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे। दोपहर 3:48 पर सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे, जो सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा। इसलिए आइए जानते हैं दिसंबर का यह सूर्य राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए बेहद ही फायदेमंद साबित हो सकता है-

शनि 2025 तक रहेंगे कुंभ में, इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ

मेष राशि
सूर्य का गोचर मेष राशि की जातकों के लिए बेहद ही लाभदायक माना जा रहा है। सूर्य देव आपके 9वें भाग में गोचर करेंगे। इस दौरान आपका मन धार्मिक गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। छात्रों के लिए विशेष तौर पर यह समय बेहद शुभ माना जा रहा है। कुछ लोग एजुकेशनल ट्रिप पर भी जा सकते हैं। आप कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे।

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए दिसंबर का सूर्य राशि परिवर्तन शुभ माना जा रहा है। कम्युनिकेशन फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सोशल तौर पर लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आप सक्षम रहेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में भी तरक्की के नए मार्ग खुलते दिखेंगे। आप अपने गुरु के भरपूर सहयोग से सभी मुश्किलें आसानी से पार कर लेंगे।

वृश्चिक राशि
सूर्य गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आया है। घर परिवार का पूरा सपोर्ट आपको मिलेगा। लव लाइफ भी अच्छी रहने वाली है। आपको बैंक बैलेंस बढ़ाने के लिए नए मौके मिल सकते हैं। इस दौरान अपनी सेहत का ध्यान रखें और कोशिश करें कि वाद-विवाद में ना पड़ें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें