ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Shukra Rashi Parivartan on 18 January 2024 will make laxminarayan yog these zodiac sign will get goodluckmesh kumbh

18 जनवरी 2024 को शुक्र-बुध की युति से इन 7 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, जानें 12 राशियों पर प्रभाव

Shukra Gochar January 2024 : धन, ऐश्वर्य और सुख-संपत्ति के कारक शुक्रदेव 18 जनवरी को अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा।

18 जनवरी 2024 को शुक्र-बुध की युति से इन 7 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, जानें 12 राशियों पर प्रभाव
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Jan 2024 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

Shurka Rashi Parivartan : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। धन-ऐश्वर्य और सुख-संपत्ति के कारक शुक्रदेव 18 जनवरी 2024 को धनु राशि में गोचर करने जा रहे हैं  और 12 फरवरी 2024 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे, जहां पहले से ही ग्रहों के राजकुमार बुध उपस्थित हैं।  जिससे शुक्र-बुध की युति बनेगी और लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। इस शुभ योग से कुछ राशि वालों जो जबरदस्त लाभ होने वाला है, तो कुछ लोगों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। आइए जानते हैं शुक्र के धनु राशि में गोचर से 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव ?

मेष राशि : धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन का आवक बढ़ेगा। दान-पुण्य के कार्यों में हिस्सा लेंगे। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। घर में खुशियों का माहौल होगा।

वृषभ राशि : शुक्र के राशि परिवर्तन से वृष राशि वालों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन ऑफिस पॉलिटिक्स के चलते मन चिंतित रहेगा। अज्ञात भय मन को परेशान करेगा। भूमि या वाहन की खरीदार के योग बनेंगे। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। 

मिथुन राशि : वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। शत्रु पराजित होंगे। लंबे समय से अटके हुए कार्य सफल होंगे। विद्यार्थिोयों प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे, लेकिन अज्ञात भय मन को परेशान करेगा। धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी।

सिंह राशि : संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। करियर में अपार सफलता मिलेगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। घर में धार्मिक कार्यों के आयोजन से खुशनुमा माहौल होगा। विद्यार्थियों के लिए यह बेहद शुभ समय साबित होगा।

कन्या राशि : फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। शत्रु पर जीत हासिल होगी। शुभ समय है।

तुला राशि : वाणी में मधुरता आएगी। आकर्षण के क्रेंद बने रहेंगे। परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि : लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। कार्य-व्यापार में तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। रिश्तों की गलतफहमियां दूर होंगी और वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। 

धनु राशि : जीवन में उतार-चढ़ाव से सामना होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, लेकिन तनाव भी बढ़ेगा। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेंगे और गृह-क्लेश के भी संकेत हैं। अपने प्लान किसी से डिस्कस न करें।

मकर राशि : आर्थिक मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शादी-विवाह में देरी होगी। ससुराल पक्ष में मुश्किलें बढ़ेंगी। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्य पर खास ध्यान दें।

कुंभ राशि : ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। करियर में मनचाही सफलता मिलेगी। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। विद्यार्थिों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

मीन राशि : भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। ऑफिस में नए लोगों से मुलाकात होगी। नौकरी और कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। शासन-सत्ता पक्ष का भरपूर सहयोग मिलेगा। कार्यों की प्रशंसा होगी और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें