DA Image
17 सितम्बर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

राशिफल 1 सितंबर : मेष राशिवालों को मिलने वाला है शुभ समाचार, कर्क राशिवालों की भौतिक सुख-सम्‍पदा में हो रही है वृद्ध‍ि, जानें अन्य राशियों का हाल

horoscope

ग्रहों की स्थिति-मंगल मेष राशि में हैं। शुक्र कर्क राशि के हो चुके हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। शुक्र और राहु का युग्‍म खत्‍म हो चुका है। यह एक अच्‍छी स्थिति कही जाएगी। शुक्र ऐसे ग्रह हैं जो कभी भी खराब फल नहीं देते हैं। कम और ज्‍यादा लाभ कर सकते हैं लेकिन राहु के साथ होने की वजह से एक प्रकार का संक्रमण था जो कुछ लोगों के लिए खराब, कुछ के लिए कम तो कुछ के लिए ज्‍यादा खराब फल दे रहा था। अभी एक अच्‍छी स्थिति कही जाएगी पहले के मुकाबले। सूर्य और बुध सिंह राशि में हैं। केतु और गुरु धनु राशि में हैं। शनि मकर और चंद्रमा, कुंभ राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति में थोड़ा सा एक और सुधार है शुक्र और राहु का अलग होना। मंगल और सूर्य का स्‍वग्रही होना पहले से ही एक अच्‍छी स्थिति है। केवल शनि और गुरु का मार्गी होना रह गया है। सितम्‍बर में यह खुशखबरी भी मिल जाएगी। धीरे-धीरे हम लोग एक-एक कदम अच्‍छे की ओर जा रहे हैं। ईश्‍वर ने चाहा तो हम सब सुरक्षित होंगे। सब कुछ अच्‍छा होगा।
 
राशिफल-
मेष-शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है। यात्रा का योग बनेगा। धन में बढ़ोत्‍तरी होगी। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। हर लिहाज से अच्‍छा समय दिखाई दे रहा है। शुक्र का चतुर्थ भाव में जाना भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी भी दर्शा रहा है। आप बहुत शौकीन व्‍यक्ति नहीं हैं लेकिन जीवन में रौब चाहते हैं। यह सब कुछ है क्‍योंकि स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय, अर्थ सबकी प्राप्ति दिख रही है। मां काली की शरण में बने रहिए और अच्‍छा होगा।

 

वृषभ-लग्‍नेश के संक्रमण से बाहर आ जाने की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, जीवन में तरक्‍की, प्रेम अच्‍छा दिखाई दे रहा है। व्‍यवसायिक लाभ हो रहा है। अपनों का साथ मिल रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों अच्‍छा है। आप संगीत प्रेमी हैं। संगीत, फिल्‍मों, मनोरंजन की दुनिया में काम करने वालों के लिए राहत का समय है। मां काली की शरण में बने रहिए। हरी वस्‍तु पास रखें।

मिथुन-आपके लग्‍न में जो संक्रमण चल रहा था उससे आप उबर चुके हैं। विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों में चली आ रही समस्‍याओं से भी आप उबर चुके हैं यानि मन को सुकून देने वाली स्थिति आ गई है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम अच्‍छा है। व्‍यापार भी धीरे-धीरे अच्‍छा होता जा रहा है। सफेद वस्‍तु पास रखें।

कर्क-भौतिक सुख-सम्‍पदा में वृद्ध‍ि हो रही है। लेकिन मानसिक चंचलता बढ़ेगी। इधर-उधर जाने का भय दिख रहा है। यदि इधर-उधर जाने की स्थिति होगी तो घर में कोलाहल मचेगा। जीवनसाथी या प्रेमी-प्रेमिका के साथ कुछ नए समीकरण बनने के कारण कलहकारी संकेत दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन जो लोग मधुमेह के मरीज हैं या जिन्‍हें मूत्र से सम्‍बन्धित दिक्‍कत है वे थोड़ा बचकर पार करें। प्रेम कोलाहल वाला है। व्‍यापारिक दृष्टि से आप ठीक चल रहे हैं। सफेद वस्‍तु काली मंदिर में दान करें।

सिंह-फैशन इत्‍यादि पर खर्चे दिख रहे हैं। जीवनसाथी से कुछ दूरी हो सकती है या यह कह सकते हैं कि बाहर कुछ रोमांटिक सम्‍बन्‍ध बन सकते हैं। इससे बचना चाहिए। स्‍वास्‍थ्‍य आपका ठीक है। रंगीन मिजाज इन दिनों बना रहेगा। इस प्रेम को थोड़ा जटिल कहा जाएगा। व्‍यवसायिक स्थिति ठीक है। शनिदेव को प्रणाम करते रहें।

कन्‍या-रोग,ऋण,शत्रु पर भारी पड़ेंगे लेकिन क्रोध को ध्‍यान में रखें। विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों से कुछ लाभ का भाव बन रहा है। प्रेम ठीक है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है।प्रेम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। व्‍यापार की स्थिति भी आपकी ठीक कही जाएगी। पीली वस्‍तु दान करें।

तुला-थोड़े भावुक बने रहेंगे। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेते हैं तो यह अच्‍छा नहीं कहा जाएगा। लग्‍नेश के संक्रमण के बाहर होने से स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। जीवन में कुछ नए आयाम बनेंगे। भूमि-भवन-वाहन की खरीदारी सम्‍भव है। सुख से जीने की आदत है आपकी। उसमें अब वृद्ध‍ि दिख रही है। प्रेम,व्‍यापार और स्‍वास्‍थ्‍य तीनों अच्‍छा है।शनिदेव की शरण में बने रहें।

वृश्चिक-गृहकलह के संकेत हैं। थोड़ा बचकर पार करें। भाग्‍यवश कुछ जीवन में नया भी होने का संकेत है लेकिन तबीयत से कुछ डिस्‍टर्बिंग समय कहा जा सकता है। कुछ नुकसान नहीं होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम,  प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार के दृष्टिकोण से आप ठीक चल रहे हैं। ऐसे भी आपको जीतने की आदत है, जीत जाएंगे। लाल वस्‍तु पास रखें।

धनु-मूत्र और मधुमेह से सम्‍बन्धित परेशानी वाले लोगों को ध्‍यान रखना चाहिए। शुक्र के अष्‍टम भाव में जाने की वजह से। चंद्रमा आपके तीसरे घर में रहकर आपको जीवन में तरक्‍की दिला रहे हैं। सकारात्‍मक, व्‍यापारिक उर्जा दे रहे है। निर्णय लेने की क्षमता अच्‍छी है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। बहुत सारी चीजें ठीक कर लेंगे आप। बोल्‍ड निर्णय लेने में आप माहिर हैं। कुछ अच्‍छा कर ले जाएंगे लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दीजिएगा। पीली वस्‍तु पास रखें।बजरंग बली की अराधना करें।

मकर-आप बहुत परेशान चल रहे थे क्‍योंकि पंचमेष और दशमेष शुक्र संक्रमित चल रहे थे। लेकिन ईश्‍वर का आशीर्वाद है आप पर। मां काली की शरण में बने रहें। पूंजी निवेश अभी रोक दीजिए। स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यापार सब अच्‍छा है। वाणी अनियंत्रित न होने दीजिएगा।

कुंभ-नायक-नायिका की भांति चमकते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य पर आप बहुत ध्‍यान दें। बाकी प्रेम, व्‍यापार सब ठीक है। ऐसे भी आप जो अर्जित कर लेते हैं वो कहीं जाता नहीं है आपका। गणेश जी की वंदना करते रहें। सब ठीक हो जाएगा।

मीन-चिंतित थोड़ा बने रहेंगे। प्रेम में थोड़ी दूरी रहेगी। खर्च से परेशान रहेंगे लेकिन बहुत सारे समीकरण आपके पक्ष में बन रहे हैं। इस महीने के बाद सब कुछ में चार चांद लगने वाला है। आज के दिन थोड़ा सब्र के साथ आगे बढ़ें सब ठीक हो जाएगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Horoscope September 1: Read today astrological predictions Aries zodiacs are going to get good news Cancer is increasing in the physical happiness of the zodiac signs know the condition of other zodiac signs